Phone Blast In Flight : एयर इंडिया की फ्लाइट में फोन फटने से मचा हड़कंप, उदयपुर में कराई गई इमरजैंसी लैंडिंग

Air India : एयर इंडिया की एक फ्लाइट संख्या 470 की फ्लाइट में एक पैसेंजर की मोबाइल की बैटरी अचानक ब्लास्ट हो गई. जिसकी वजह से फ्लाइट की फिर से उदयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Air India Emergency Landing : देश में कई बार मोबाइल फोन ब्लास्ट होने के मामले आए दिन सामने आते हैं. फोन पर किसी से बात करते हुए तो दुकान में बैठे व्यक्ति की जेब में रखा फोन अचानक फट जाता है. सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में ऐसे वीडियो को देखा जा सकता है. फोन बैटरी खराब होने के कारण या फिर फोन के हिट होने से इस तरह ही घटना होती है. लेकिन एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, फ्लाइट में एक फोन फटने से यात्रियों में दहशत फैल गई.

एयर इंडिया की फ्लाइट में हुआ हादसा

एयर इंडिया की एक फ्लाइट संख्या 470 की उदयपुर से दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही फ्लाइट में एक पैसेंजर की मोबाइल की बैटरी अचानक ब्लास्ट हो गई. जिसकी वजह से फ्लाइट की फिर से उदयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जानकारी के अनुसार फ्लाइट में हादसे के दौरान 140 पैसेंजर बैठे हुए थे. फोन की बैटरी ब्लास्ट होने की तुरंत जानकारी पायलट के दी गई.

यात्री में बढ़ा डर

इस हादसे के बाद फ्लाइट में सवार 4 यात्रियों ने दोबारा विमान में बैठने से मना कर दिया और वह बाहर आ गए. वहीं एक घंटे के बाद सुरक्षा की जांच करके फ्लाइट को दोबारा दिल्ली के लिए रवाना किया गया. आपको बता दें कि ऐसे मामला पहले भी आ चुके हैं जब किसी कारणवश फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

21 जून को इंडियो की एक फ्लाइट ने दिल्ली से देहरादून के लिए उड़ान भरी थी और बाद में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इंडिगो एयरलाइन ने बताया कि तकनीकी समस्या की हमें यह फैसला लेना पड़ा था.

calender
18 July 2023, 09:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!