आप उत्कृष्ट व्यक्तित्व के धनी हैं, सिल्वर मेडल जीतने पर PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत को एक और मेडल दिलाया है. इस जीत के साथ नीरज एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ओलंपिक में दो मेडल जीता है. इस तरह वो दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले भारत के सिर्फ चौथे और एथलेटिक्स में ऐसा करने वाले पहले एथलीट बन गए.  इस जीत के लिए पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है. 

JBT Desk
JBT Desk

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में 8 अगस्त को जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) इवेंट में गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया. उन्होंने 89.54 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया है और भारत को गौरवान्वित किया है. इस जीत के साथ नीरज चोपड़ ओलंपिक खेलों में 2  मेडल जीतने वाले भारत के सिर्फ चौथे और एथलेटिक्स में ऐसा करने वाले पहले एथलीट बन गए.

नीरज चोपड़ा की इस जीत पर तमाम लोग बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है और उनकी सराहना की हैं. उनके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी को बधाई देते हुए कहा कि उनकी उपलब्धि पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.

PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई

पीएम मोदी ने अपने एक्स पर नीरज चोपड़ा को ओलंपिक में सिल्वर जीतने पर बधाई देते हुए लिखा है, नीरज चोपड़ा उत्कृष्ट व्यक्तित्व के धनी हैं! उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत इस बात से खुश है कि वह एक और ओलंपिक सफलता के साथ वापस आये। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई. वह अनगिनत आगामी एथलीटों को अपने सपनों को आगे बढ़ाने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे.

अमिता शान ने भी दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “अभूतपूर्व” नीरज चोपड़ा ने देश को गौरवान्वित किया है. शाह ने एक्स पर लिखा, "शानदार नीरज चोपड़ा ने देश को गौरवान्वित किया है. शाबाश चैंपियन. पेरिस ओलंपिक 2024 में रजत पदक जीतने पर बधाई." "आपने भारतीय खेलों के इतिहास में एक शानदार प्रकरण लिखकर तिरंगे का सम्मान बढ़ाया है. राष्ट्र आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर खुशी मना रहा है.

IOC ने भी की तारीफ

IOC सदस्य और रिलायंस फाउडेंशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी ने भी नीरज चोपड़ा की जीत पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि, पेरिस खेलों में भाला फेंक में रजत जीतने के लिए बधाई, नीरज चोपड़ा! आपने एक बार फिर पूरे देश की भावना को ऊपर उठाया है और हर भारतीय को गौरवान्वित किया हैय आपकी कहानी पानीपत के शिवाजी स्टेडियम से शुरू होकर पेरिस के स्टेड डी फ्रांस तक हर एथलीट और हम सभी के लिए आशा और प्रेरणा की किरण है. आपको आने वाली पीढ़ियों के लिए भारतीय एथलेटिक्स  के दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा. नीता अंबानी ने आगे कहा कि, उन्होंने आने वाले वर्षों में आपको और भी ज्यादा सफलता और गौरव की कामना करती हूं.

calender
09 August 2024, 06:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!