बेरोजगारी का जिक्र कर PM मोदी का विपक्ष पर वार, पिछले 3-4 सालों में पैदा हुए 8 करोड़ नए रोजगार

PM Modi: पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 'फर्जी बयानबाजी' करने वाले विकास, निवेश और रोजगार के दुश्मन हैं. पीएम ने कहा कि हाल ही में आरबीआई ने नौकरियों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3-4 सालों में देश में करीब 8 करोड़ नए रोजगार पैदा हुए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज यानि शनिवार को मुंबई दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने  3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस बीच पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 'फर्जी बयानबाजी' करने वाले विकास, निवेश और रोजगार के दुश्मन हैं.  पीएम ने कहा कि हाल ही में आरबीआई ने नौकरियों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. 

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3-4 सालों में देश में करीब 8 करोड़ नए रोजगार पैदा हुए हैं. इन आंकड़ों ने झूठी बातें फैलाने वालों के मुंह बंद कर दिए हैं.  ये लोग निवेश, इंफ्रास्ट्रक्चर और देश के विकास का विरोध करते हैं और अब उनका पर्दाफाश हो रहा है.  देश के नागरिक उनकी साजिशों को नकार रहे हैं.

अटल सेतु का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने अटल सेतु पुल में दरारें आने के कांग्रेस के आरोपों को याद किया. उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य मुंबई में  जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाना है, इसलिए मुंबई के आसपास कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा रहा है.  मुंबई में कोस्टल रोड और अटल सेतु का काम पूरा हो चुका है और आपको याद होगा कि अटल सेतु के बारे में गलत जानकारी फैलाई गई थी." 

हर दिन इतने लाख का बच रहा ईंधन 

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया गया, लेकिन इससे सभी को फायदा हो रहा है. इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, " मुझे बताया गया है कि हर दिन करीब 20,000 वाहन इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा, इससे हर दिन  करीब 20,000-25000 लाख रुपये का ईंधन बच रहा है." 

इस बीच मुंबई के लिए अपना विजन साझा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह शहर को वैश्विक फिनटेक राजधानी बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जो भारत को 'विकसित' (आत्मनिर्भर) बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. महाराष्ट्र में उद्योग, कृषि और वित्त क्षेत्र की ताकत है और इसने मुंबई को (भारत का) वित्तीय केंद्र बनने में मदद की है. अब मेरा लक्ष्य महाराष्ट्र को दुनिया की सबसे बड़ी वित्तीय शक्ति बनाना है. " 

मोदी ने पिछले हफ़्ते रूस की अपनी यात्रा के दौरान मॉस्को में भारतीय प्रवासियों को दिए गए  अपने संबोधन को याद करते हुए कहा, "लोग जानते हैं कि यह एनडीए सरकार ही है जो स्थिरता और स्थायित्व दे सकती है. तीसरी बार शपथ लेने के बाद मैंने कहा था कि एनडीए सरकार तीन गुना तेज़ी से काम करेगी."

calender
13 July 2024, 08:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!