प्रधानमंत्री मोदी की सिंगापुर यात्रा: ढोल बजाते दिखे मोदी, अप्रवासी भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत

PM Modi Singapoure Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की यात्रा पर हैं जहां उन्होंने अप्रवासी भारतीयों के द्वारा गर्मजोशी से स्वागत प्राप्त किया. उनके ढोल बजाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस यात्रा के दौरान वह सिंगापुर के प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे. उनकी यात्रा का मुख्य उद्देश्य भारत-सिंगापुर संबंधों को मजबूत करना है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Singapoure Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय विदेश यात्रा पर हैं और हाल ही में वह सिंगापुर पहुंचे. सिंगापुर में उनके आगमन पर अप्रवासी भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह छह साल बाद सिंगापुर आए हैं. प्रधानमंत्री मोदी की सिंगापुर यात्रा का यह दौर विशेष महत्व रखता है.

इस यात्रा के दौरान वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग और राष्ट्रपति थर्मन शानमुगरत्नम से अलग-अलग मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वह सिंगापुर के व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे और उनकी राय जानने की कोशिश करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के एजेंडे में सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री ली सीन लूंग और एमेरिटस वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग से भी मुलाकात शामिल है. वोंग और ली ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए अलग-अलग भोजन की व्यवस्था की है जिससे उनकी मेहमाननवाजी की जाएगी.

गर्मजोशी से हुआ पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर पहुंचते ही वहां के अधिकारियों और भारतीय समुदाय से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्रियन धुन पर ढोल बजाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया. इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जहां लोगों ने इस हल्के-फुल्के और आनंदित दृश्य का आनंद लिया. इसके बाद एक महिला ने प्रधानमंत्री को राखी भी बांधी और कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश की. जिस होटल में पीएम मोदी ठहरे हैं, वहां उन्होंने एक व्यक्ति को ऑटोग्राफ भी दिया.

भारत-सिंगापुर के रिश्ते

प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा का उद्देश्य भारत और सिंगापुर के बीच संबंधों को और मजबूत करना और दोनों देशों के बीच व्यापारिक और कूटनीतिक सहयोग को बढ़ाना है. सिंगापुर में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा जो गर्मजोशी और उत्साह दिखाया गया है वह इस यात्रा की सफलता को बखूबी दर्शाता है.

calender
04 September 2024, 04:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!