ब्रुनेई के बाद आज सिंगापुर में होंगे PM मोदी, इन 2 एजेंडों पर होगी बात

PM Modi Brunei Singapore Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन दिवसीय ब्रुनेई और सिंगापुर दौरे पर हैं. इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के साथ संबंधों को मजबूत करना और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाना है. आज उनकी ब्रुनेई यात्रा खत्म हो रही है और वो सिंगापुर की यात्रा शुरू हो रही है. यहां कुछ बड़े एजेंडों पर बात हो सकती है. आइये जानें यहां क्या-क्या होगा?

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Brunei Singapore Visit: पीएम मोदी आज ब्रुनेई के बाद सिंगापुर पहुंचने वाले हैं. सिंगापुर यात्रा कई मायनों में महत्वपूर्ण है. यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब भारत और सिंगापुर के बीच राजनयिक संबंधों के 60 वर्ष पूरे होने वाले हैं. इसके साथ ही, इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच खाद्य सुरक्षा, ऊर्जा, ग्रीन हाइड्रोजन और सेमीकंडक्टर जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे.

पीएम मोदी की यात्रा का एक प्रमुख उद्देश्य सिंगापुर के साथ व्यापार और निवेश को बढ़ावा देना है. सिंगापुर भारत का आसियान देशों में सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है और दुनिया में भारत का छठा सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर है. सिंगापुर भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) का एक महत्वपूर्ण स्रोत है और सेमीकंडक्टर उद्योग में भी इसका महत्वपूर्ण स्थान है.

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी सिंगापुर के बिजनेस लीडर्स और बड़ी कंपनियों के सीईओ से भी मिलेंगे. इसके साथ ही, साउथ चाइना सी और म्यांमार जैसे क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है. सिंगापुर दौरा भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी को मजबूती प्रदान करेगा. इस यात्रा के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!