'PM मोदी बहुत शक्तिशाली हैं, लेकिन वे भगवान नहीं', आखिर ऐसा क्यों बोले पूर्व CM केजरीवाल?

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने इस्तीफे के बाद पहली बार दिल्ली विधानसभा को संबोधित किया. इस बीच उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष में मेरे साथी मनीष सिसोदिया और मुझे यहां देखकर दुखी होंगे. मैं हमेशा कहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत शक्तिशाली हैं और उनके पास बहुत संसाधन हैं, लेकिन मोदी भगवान नहीं हैं. जो भगवान हैं, वे हमारे साथ हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने इस्तीफे के बाद पहली बार दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'विपक्ष में मेरे साथी मनीष सिसोदिया और मुझे यहां देखकर दुखी होंगे.' 'मैं हमेशा कहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत शक्तिशाली हैं और उनके पास बहुत संसाधन हैं, लेकिन मोदी भगवान नहीं हैं. जो भगवान हैं, वे हमारे साथ हैं. मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम केजरीवाल, जो कभी मुख्यमंत्री के तौर पर 'नंबर वन' की कुर्सी पर बैठे थे, उनको उनकी पिछली सीट से कई कदम दूर, सीट नंबर 41 दी गई है. उनकी उत्तराधिकारी आतिशी अब मुख्यमंत्री की सीट पर हैं, जबकि केजरीवाल के भरोसेमंद सिपहसालार मनीष सिसोदिया को उनके बगल में सीट नंबर 40 पर बिठाया गया है. केजरीवाल ने पद छोड़ने से पहले लगभग एक दशक तक दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया. 

'इस वजह से हुआ CM केजरीवाल का इस्तीफा' 

शराब वितरण योजना में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर आप पर एक साल से भी ज़्यादा समय से दबाव बना हुआ था, जिसके बाद उनका इस्तीफा हुआ. इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई आप नेताओं को महीनों तक बिना सुनवाई के रखा गया. केजरीवाल ने दावा किया कि हाल ही में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के साथ हुई बातचीत ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया. 

BJP पर लगाया ये आरोप 

केजरीवाल ने कहा, 'मैंने पूछा कि मुझे गिरफ्तार करने से उन्हें क्या मदद मिली.  उन्होंने मुझे बताया कि मुझे गिरफ्तार करके उन्होंने पूरी दिल्ली सरकार को पटरी से उतार दिया.' 'उन्होंने जो कहा, उससे मैं हैरान था. मुझे आश्चर्य है कि यह किस तरह की पार्टी है जो दिल्ली के लोगों का जीवन बर्बाद करके खुश है.' इससे पहले दिन में केजरीवाल और सीएम आतिशी ने राजधानी में क्षतिग्रस्त सड़क स्थल का निरीक्षण किया. केजरीवाल ने कहा कि अब जब वे जेल से बाहर आ गए हैं तो दिल्ली में सभी लंबित काम पूरे हो जाएंगे. 

'मुझे जेल भेजकर उन्होंने दिल्ली में काम रुकवा दिया'

इस बीच केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, 'मुझे जेल भेजकर उन्होंने दिल्ली में काम रुकवा दिया.  सड़कें भी खराब हो गईं. बस यही उनका मकसद था. आज मैंने मुख्यमंत्री आतिशी जी के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय की एक सड़क का निरीक्षण किया.  यह सड़क भी जल्द ही ठीक हो जाएगी, दिल्ली की बाकी सड़कें भी जल्द ही ठीक हो जाएंगी. अब जब मैं वापस आ गया हूं, तो दिल्ली के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में सभी अधूरे काम पूरे किए जाएंगे.'

calender
26 September 2024, 05:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो