PM Modi: एक बार फिर चला मोदी का मैजिक, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम

PM Modi:देश के प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. पीएम मोदी को ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग 76 फीसदी मिली है. वहीं इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 40 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

PM Modi most popular leader: पीएम मोदी ने एक बार दुनिया में अपना एक नया कारनामा कर दिखाया है. दरअसल, मोदी एक बार फिर लोकप्रिय नेता बन गए हैं. अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म मॉर्निंग कंस्लॉ के एक सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी को 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है.

इस रिपोर्ट के बाद लोकप्रियता हासिल करने के मामले में पहले स्थान पर पीएम काबिज हुए हैं. वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मेक्सिको राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज ओवेडोर ने अपनी जगह बनाई है. मेक्सिको राष्ट्रपति को 66 प्रतिशत रेटिंग मिली है और तीसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट को 58 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है.

कई सालों से टॉप 1 पर है पीएम मोदी-

गौरतलब है कि, पिछले कई सालों से पीएम मोदी इस लिस्ट के टॉप पर अपनी जगह बनाए हुए हैं. सत्ता में आने के बाद से ही पीएम मोदी लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं. दुनिया में लोकप्रियता हासिल करने में पीएम मोदी कई दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिए हैं जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का नाम भी शामिल हैं. पिछले रेटिंग में भी पीएम मोदी टॉप पर रहे थे.

ये मोदी का मैजिक है-

अप्रैल के सर्वे में 76 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी एक बार फिर दुनिया को अपना मैजिक दिखा दिया है.  एक बार फिर पीएम मोदी अमेरिकी और ब्रिटेन के समकक्षों जो बाइडन और ऋषि सुनक को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं.

दिलचस्प बात यह है कि हाल ही में 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 3 राज्यों में पूर्ण बहुमत हासिल की है. बीजेपी पार्टी ने इस शानदार जीत को मोदी का मैजिक करार दिया है.

calender
08 December 2023, 09:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो