उम्मीद है कि विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखेंगे...संसद सत्र शुरू होने से पहले बोले पीएम मोदी

Parliament Session 2024: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "संसदीय लोकतंत्र में, यह एक गौरवशाली दिन है.आजादी के बाद पहली बार शपथ ग्रहण समारोह हमारे अपने नए संसद भवन में हो रहा है. यह पुराने संसद भवन में होता था. इस महत्वपूर्ण दिन पर, मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों का हार्दिक स्वागत करता हूं, उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

JBT Desk
JBT Desk

Parliament Session 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''देश की जनता को विपक्ष से अच्छे कदमों की उम्मीद है. मुझे उम्मीद है कि विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखने के लिए देश के आम नागरिकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा. जनता नौटंकी, उपद्रव नहीं चाहती'' लोग नारे नहीं, सार चाहते हैं. देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत है, एक जिम्मेदार विपक्ष की और मुझे पूरा विश्वास है कि इस 18वीं लोकसभा में जो सांसद जीतकर आए हैं, वे आम आदमी की इन अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे."

संसद सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज 18वीं लोकसभा शुरू हो रही है. दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही भव्य और शानदार तरीके से हुआ. यह चुनाव इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि आजादी के बाद दूसरी बार देश की जनता ने लगातार तीसरी बार एक सरकार को सेवा करने का मौका दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, कल 25 जून है, 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर लगे उस धब्बे के 50 साल पूरे हो गए. भारत की नई पीढ़ी यह कभी नहीं भूलेगी कि भारत के संविधान को, संविधान के हर हिस्से को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था. टुकड़े-टुकड़े कर दिये गये, देश को जेलखाने में बदल दिया गया, लोकतंत्र को पूरी तरह कुचल दिया गया.

अपने संविधान की रक्षा करते हुए, भारत के लोकतंत्र की, लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा करते हुए, देशवासी संकल्प लेंगे कि कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि, हम भारत में फिर से वही काम करेंगे जो 50 साल पहले किया गया था. हम एक जीवंत लोकतंत्र का संकल्प लेंगे. हम भारत के संविधान के निर्देशों के अनुसार सामान्य लोगों के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेंगे."

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो