PM Modi in UAE: मैं मां भारती का पुजारी हूं, इस बात का मुझे गर्व है- पीएम मोदी

PM Modi in UAE: अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, "मैं मां भारती की पूजा करता हूं, परमात्मा ने मुझे जितना समय दिया है उसका हर पल मां भारती के लिए है."

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PM Modi in UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबूधाबी में हैं. पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने अबू धाबी में भव्य बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन के साथ मानवता के इतिहास में एक नया सुनहरा अध्याय लिखा है. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन वर्षों की कड़ी मेहनत और कई लोगों के सपने मंदिर से जुड़े हैं. स्वामीनारायण का आशीर्वाद भी जुड़ा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि यहां आने वाले समय में बड़ी संख्या में श्रद्धालू आएंगे, इससे UAE आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और पीपल टू पीपल कनेक्ट भी बढ़ेगा. मैं इसके लिए UAE सरकार को बहुत धन्यवाद देता हूं."

उन्होंने कहा, "यह मंदिर पूरी दुनिया के लिए सांप्रदायिक सौहार्द और एकता का प्रतीक होगा. मंदिर के निर्माण में यूएई सरकार की भूमिका सराहनीय है."

पीएम मोदी ने कहा, "अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सदियों पुराना सपना पूरा हुआ है, राम लला अपने भवन में विराजमान हुए हैं, पूरा भारत और हर भारतीय उस भाव में अभी तक लीन है. मैं जानता नहीं हूं कि मैं मंदिरों के पुजारी की योग्यता रखता हूं या नहीं लेकिन मैं इसका गर्व अनुभव करता हूं कि मैं मां भारती का पुजारी हूं."

पीएम मोदी ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के कारीगरों से की मुलाकात 
                    
राजसी बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में इस पहले हिंदू मंदिर और वास्तुशिल्प चमत्कार को तैयार करने वाले कारीगरों से मुलाकात की.

calender
14 February 2024, 09:21 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!