PM मोदी ने मनमोहन सिंह से फोन पर की बात और उन्हें जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं

Manmohan Singh Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 26 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से फोन पर बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Manmohan Singh Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 26 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से फोन पर बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई. इससे पहली भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के ट्वीटर (X) के माध्यम से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी थी. कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह 10 साल तक देश के प्रधानमंत्री रहें. वर्ष 2004 से 2014 तक वे प्रधानमंत्री रहें. सिंह को 1990 के दशक में आर्थिक सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले के तौर पर जाना जाता है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया (X) पर लिखा कि, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.” अब मनमोहन सिंह 91 साल के हो गए हैं उनका जन्म 1932 में पंजाब के एक गांव में हुआ था जो कि अब पाकिस्तान का हिस्सा है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, "पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिन पर मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. वह राजनीति में सादगी, गरिमा और शालीनता का एक दुर्लभ उदाहरण हैं. एक सच्चे राजनेता प्रधान मंत्री, जिनके कार्य उनके शब्दों से अधिक बोलते हैं, हम राष्ट्र के लिए उनके जबरदस्त योगदान के लिए हमेशा आभारी हैं. उनके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और लंबे जीवन की कामना करता हूं."

 

calender
26 September 2023, 03:50 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!