CJI के घर क्यों पहुंचे PM मोदी, चर्चा में VIDEO, लुक पर भी हो रही बात

PM Modi Visits CJI DY Chandrachud Home: बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, CJI डीवाई चंद्रचूड़ के घर पहुंचे और वहाँ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की. मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें प्रधानमंत्री और CJI, उनकी पत्नी कल्पना के साथ पूजा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री का स्वागत CJI चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी ने बड़ी गर्मजोशी से किया. इस विशेष अवसर पर PM ने पारंपरिक मराठी परिधान पहना था.

JBT Desk
JBT Desk

Ganpati Puja: इन दिनों देश में गणपति उत्सव चल रहा है. इसमें कई कार्यक्रम हो रहे हैं. इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार, 11 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर आयोजित गणपति पूजा में भाग लिया. इस पूजा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी, मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी के साथ भगवान गणेश की आरती और पूजा करते नजर आए. प्रधानमंत्री ने इस खास अवसर पर पारंपरिक महाराष्ट्रीयन टोपी पहन रखी थी, जो उन्हें एक पारंपरिक मराठी लुक दे रही थी.

इस समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को पूजा करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास चंद्रचूड़ प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री ने भगवान गणेश की आरती की, जिसमें उनके साथ मुख्य न्यायाधीश और उनकी पत्नी भी सम्मिलित रहे.

पहनावा पर विशेष ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मराठी पारंपरिक पहनावा विशेष रूप से ध्यान आकर्षित कर रहा था. महाराष्ट्र में गणपति पूजा का विशेष महत्व है और इस राज्य में यह त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर पारंपरिक मराठी टोपी में दिखाई दिए, जिससे उनका मराठी मानुस लुक और भी प्रभावशाली लग रहा था. गौरतलब है कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिससे यह पूजा समारोह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है.

गणेश उत्सव की धूम

गणेश उत्सव पूरे देश में भव्य रूप से मनाया जाता है. यह त्यौहार भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से प्रारंभ होता है और पूरे 10 दिनों तक चलता है. इस दौरान लोग अपने घरों में भगवान गणेश की स्थापना करते हैं और उनकी पूजा करते हैं. हर ओर "गणपति बप्पा मोरया" के जयकारे सुनाई देते हैं.

इस साल वर्ष 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर पूरे देश में यह पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कामना की कि देश में सदैव भाईचारे और दयालुता की भावना बनी रहे.

calender
12 September 2024, 07:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!