'और मजबूत होकर आओ, तुम भारत का फख्र हो', विनेश फोगाट को क्या बोले PM मोदी?

PM Narendra Modi on Vines Phogat: ओलंपिक 2024 में फाइनल से पहले विनेश फोगाट को डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया है. विनेश फोगाट तय वज़न 50Kg से 100 ग्राम ज्यादा थीं. जिसकी वजह से उन्हें फाइनल खेलने से अयोग्य ठहरा दिया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने विनेश फोगाट को हिम्मत दी है और कहा है कि विनेश फोगाट भारत का गौरव हैं, आज की हार मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता.

JBT Desk
JBT Desk

PM Narendra Modi on Vines Phogat: ओलंपिक 2024 से भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के बाहर हो जाने के बाद पूरे भारत में गम की लहर है. विनेश फोगाट को 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से उन्हें फाइनल खेलने रोक दिया है और डिस्क्वॉलिफाई करार दिया गया है. इस खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टिप्पणी की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि और मजबूत होकर आओ, आप पूरे भारत का फख्र हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा,'विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज की हार दुख देती है. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.'

नहीं मिलेगा मेडल:

विनेश फोगाट के अयोग्य ठहराये जाने के बाद अब उन्हें कोई भी मेडल नहीं मिलेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक फाइनल मुकाबले में जो खिलाड़ी विनेश फोगाट से भिड़ने वाली थी अब उन्हें गोल्ड मेडल दे दिया जाएगा. हालांकि हारने वाले को सिल्वर मेडल मिलना था लेकिन अब सिल्वर मेडल किसी को भी नहीं मिलेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रतियोगिता में अब सिर्फ गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल ही होंगे. 

2 किलो ज्यादा था वजन, रात भर जागी

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक मंगलवार की रात लगभग विनेश फोगाट का वजन लगभग 2 किलोग्राम था. जिसके चलते उन्होंने सबकुछ किया ताकि वो इस प्रतियोगिता से बाहर ना हो जाएं. वह पूरी रात सोई नहीं और अपनी क्षमता के मुताबिक वो सब कुछ किया जो सकती थी. उन्होंने जॉगिंग से लेकर स्किपिंग और साइकिलिंग तक की. हालांकि किस्मत को कुछ और मंजूर था और 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से उन्हें डिस्क्वॉलिफाई होना पड़ा.

calender
07 August 2024, 01:03 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!