ट्रेन को पलटाने के लिए रेलवे ट्रैक पर रख दिया 6 मीटर का पोल फिर हुआ ऐसा कि...

Train Derail: बिलासपुर रोड और रुद्रपुर शहर के बीच ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई. रेलवे ट्रैक पर एक 6 मीटर का लंबा पोल रख दिया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Train Derail: रेलवे ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि बिलासपुर रोड और रुद्रपुर शहर के बीच रेलवे ट्रैक पर छह मीटर लंबा लोहे का खंभा मिला. ट्रेन के ड्राइवर ने खंभे को देखा तो ट्रेन को रोककर खंभे को ट्रैक से हटाया फिर ट्रेन को आगे बढ़ाया. 

रेलवे ट्रैक पर इस तरह से खंभे को रखकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश करने की कोशिश की गई. लेकिन बदमाश अपने मंशूबे में कामयाब नहीं हो पाए. 

रेलवे ने दी जानकारी

इस घटना की जानकारी देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा, "18 सितंबर की रात करीब 10 बजकर 18 मिनट पर ट्रेन संख्या 12091 के लोको पायलट ने रुद्रपुर सिटी के स्टेशन मास्टर को सूचना दी कि उन्हें बिलासपुर रोड और रुद्रपुर सिटी के बीच किमी 43/10-11 पर ट्रैक पर 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा मिला. ड्राइवर ने ट्रेन रोकी, ट्रैक साफ किया और फिर ट्रेन को सुरक्षित रूप से आगे बढ़ाया."

अजमेर और कानपुर से भी आया था ऐसा ही मामला

इस पहले महीने की शुरुआत में राजस्थान के अजमेर जिले में एक मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी. बदमाशों ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की पटरियों पर दो सीमेंट के ब्लॉक रख दिए थे ताकि ट्रेन को ट्रैक से पलटाया जा सके. ट्रेन सीमेंट के ब्लॉक से टकरा गई. हालांकि, कोई दुर्घटना नहीं हुआ. 

अजमेर से पहले कानपुर से इसी तरह का मामला सामने आया था. कानपुर में भिवानी-प्रयागराज कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की इसी तरह की कोशिश की गई थी. पटरी पर एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल की बोतल और माचिस रख दी गई थी. लेकिन ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को रोककर बड़ा हादसा होने से बचा लिया.

calender
19 September 2024, 06:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!