गोवा में जबरन कराया जा रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, ऐसे हुआ भंडाफोड़

Sex Racket In Goa: गोवा पुलिस ने एक हाई प्रोफाइसल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है. यहां पर अफ्रीकी देशों से लड़कियों को लाकर जिस्मफरोशी की धंधा चलाया जा रहा था.

JBT Desk
JBT Desk

Sex Racket In Goa: दुनियाभर में सेक्स रैकेट बड़े पैमाने पर चलाए जाते हैं, अक्सर इस रैकेट्स का भंडाफोड़ होता रहता है. हाल ही में एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है जो गोवा में तलाया जा रहा था. जानकारी के मुतबाकि, यहां पर अफ्रीकी देशों से लड़कियों को लाया जाता था. पुलिस ने दो युगांडा की महिलाओं कौो गिरफ्तार भी किया है. इस रैकेट का खुलासा एक युगांडा की ही महिला की शिकायत करने के बाद हुआ.

जबरन कराई जिस्मफरोशी

पुलिस ने जिस महिलाओं को गिरफ्तार किया उनसे पता चला कि जब महिलाएं यहां आती तो उनका पासपोर्ट और वीजा जब्त ये लोग जब्त कर लेते थे, और उनसे जबरन ये धंधा कराया जाता था. आरोपी एस्कॉर्ट वेबसाइटों के जरिए ये रैकेट ऑनलाइन चला रहे थे. लोगों को लुभाने के लिए इन महिलाओं को बीच सड़क पर खड़ा रखते थे.

इस सब में शामिल होने की वजह से पुलिस ने इन आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.  

जानकारी के मुताबिक, एक NGO ने खबर दी थी कि कुछ लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए गोवा से बेंगलुरु ले जाया जा रहा है. इसके बाद एसडीपीओ जीवाबा दलवी, अंजुना थाने के इंस्पेक्टर प्रशाल देसाई ने छापेमारी कर केन्याई लड़कियों को बचाया.

वापस भेजी जाएंगी महिलाएं?

रैकेट में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है. रिहा की गईं दोनों महिलाओं को उनके देश युगांडा भेजा जा सकता है. आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में भी पुलिस ने गोवा में एक अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था. एक एनजीओ की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छापा मारकर केन्याई लड़कियों को मुक्त कराया. सभी लड़कियों को मसाज पार्लर और होटलों में काम दिलाने के नाम पर केन्या से लाया गया था.

calender
02 June 2024, 10:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो