Radio Connectivity : पीएम मोदी ने आज 91FM ट्रांसमीटर्स का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 28 अप्रैल को 91FM ट्रांसमीटर्स का उद्घाटन किया है। इसका फायदा देश के 85 जिलो में रहने वाले 2 करोड़ लोगों को मिलेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

भारत में रेडियो कनेक्टिविटी को विस्तार देने के लिए शुक्रवार 28 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 91FM ट्रांसमीटर्स का उद्घाटन किया है। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मिलित हुए। 91FM ट्रांसमीटर्स की सेवा भारत के 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में की गई है।

लोगों को मिलेगा लाभ

इससे सीमावर्ती व आकांक्षी क्षेत्रों में रेडियो की पहुंच होगी और लोगों को सूचना प्राप्त करने में सुविधा होगी। यह स्थानीय लोगों तक मनोरंजन, खेल और खेती से संबंधित जानकारी प्रसारित करने में बहुत मददगार होगा। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में रेडियो की लोकप्रियता को बढ़ाया है।

आज हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन होना यह एक ऐतिहासिक कदम है। इस उद्घाटन का फायदा देश के 85 जिलो में रहने वाले 2 करोड़ लोगों को मिलेगा।

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ऑल इंडिया रेडियो की FM सेवा का ये विस्तार ऑल इंडिया FM बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं रेडियो पर अभी कुछ दिन बाद 'मन की बात' का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं। 'मन की बात' का ये अनुभव, देशवासियों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं रेडियो के माध्यम से देशवासियों के सामर्थ्य से जुड़ा रहा हूं, देश की सामूहिक कर्तव्य शक्ति से जुड़ा रहा हूं।

डिजिटल इंडिया ने रेडिया को नए श्रोता दिए-पीएम मोदी

उन्होंने कहा “हमारी सरकार निरंतर तकनीक के लोकतंत्रीकरण के लिए काम कर रही है। भारत अपने सामर्थ्य का पूरा इस्तेमाल कर पाए, इसके लिए जरूरी है कि किसी भी भारतीय के पास अवसरों की कमी ना हो। आधुनिक तकनीक तो सभी के लिए सुगम और अफोर्डेबल बनाना, इसका एक बड़ा माध्यम है।

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि देश में रेडियो ऑनलाइन FM के जरिए और पॉडकास्ट के जरिए सामने उभर कर आया है यानी डिजिटल इंडिया ने रेडिया को नए श्रोता भी दिए हैं और नई सोच भी दी है।

calender
28 April 2023, 12:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!