'राहुल के भाषण के दौरान मजबूर दिखे अमित शाह', स्पीकर से मांगा प्रोटेक्शन

लोकसभा में सोमवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी का भाषण चर्चा में बना हुआ है. उन्होंने अग्निपथ योजना और एनईईटी-यूजी पेपर लीक सहित कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया. अपने भाषण के दौरान, संसद के निचले सदन में नरेंद्र मोदी को दो बार हस्तक्षेप करते हुए भी देखा गया, जब राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाया. इस बीच सोशल मीडिया पर अमित शाह को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi: नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने सोमवार को अपना भाषण दिया. उनके भाषण पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने विरोध भी जताया लेकिन फिर भी वो रुके नहीं और करीब 90 मिनट तक भाषण दिए. बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, किरण रिजिजू और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बिंदुवार खंडन करते हुए राहुल गांधी पर अपने बेहद गैर जिम्मेदाराना भाषण से विपक्ष के नेता के जिम्मेदार पद को अपमानित करने का आरोप लगाया.

त्रिवेदी ने कहा कि, लोकसभा में राहुल अग्निपथ योजना और अयोध्या में स्थानीय लोगों को मुआवजा सहित कई मुद्दों के बारे में "झूठे" दावे किए. इस बीच सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के भाषण को लेकर कहा जा रहा है कि, वो तय करके आए थे कि उन्हें सिर्फ अपने एजेंडे को लेकर ही बोलना है.

PM और मंत्रियों को उकसाने चाहते थे राहुल गांधी.

इस बीच सोशल मीडिया पर अमित शाह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई दिग्गज दावा कर रहे हैं कि ऐसा पहली बार देखा गया है कि कोई प्रधानमंत्री इस तरह बीच में खड़ा होकर टोक रहा है. पहली बार ऐसा देखा गया कि लीडर ऑफ अपोजिशन ये सोचकर आए थे कि जिन मुद्दों पर उन्हें बोलना था वो उनपर ही बोलेंगें और भटकाना से भी नहीं भटकेंगे. राहुल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का रेफरेंस तो दिया था लेकिन वो तय करके आए कि उन्हें पॉलिटिकल स्पीच देनी है. 

अमित शाह पहली बार संसद में मांग रहे प्रोटेक्शन

इतना ही नहीं राहुल गांधी जिस समय संसद में बोल रहे थे तो एक और हैरान कर देने वाली चीज देखी गई. वो थी अमित शाह का स्पीकर से प्रोटेक्शन मांगना. राहुल गांधी जब अग्निवीर योजना को लेकर सवाल उठाए तो राजनाथ सिंह ने इसका विरोध किया. अमित शाह स्पीकर से प्रोटेक्शन मांग रहे थे. संसद के पहले दिन राहुल गांधी सत्ता पक्ष पर भारी पड़ते नजर आए और उन्होंने साफ कर दिया कि वो यहां पर अटैक करने आए हैं वो खुद को डिफेंड नहीं करेंगे.

अमित शाह ने क्यों मांगा संरक्षण

दरअसल, जब सदन में राहुल गांधी बोल रहे थे तब अमित शाह स्पीकर से कहते हैं कि ये विपक्ष नेता होने के नाते पहली बार सदन में बोल रहे हैं. लेकिन वो नियमों के पुस्तक के बाहर नहीं जा सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, राहुल कह रहे हैं कि हमने किसानों को आतंकवादी बोला है. ये सदन में कैसे चल सकता है? एकतरफा नियमों के ऊपर जाकर उन्हें न्याय दे रहे हैं. हमें संरक्षित कीजिये मान्यवर, ऐसे नहीं चलता है.

calender
02 July 2024, 08:45 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो