ओडिशा में फिर होने वाला था 'बालासोर'! एक ट्रैक पर आईं 4 ट्रेन, जानें रेलवे की सफाई

Odisha News: ओडिशा में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. हालांकि, गनीमत रही की यहां बालासोर जैसी कोई घटना नहीं हुई. हालांकि, हालात कुछ ऐसे ही बने थे. थोड़ी और चूक होती और कोई भी बड़ी घटना घट जाती. भुवनेश्वर के लिंगराज स्टेशन में एक पटरी पर चार ट्रेन आ गईं. इससे हड़कंप मच गया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Odisha Railway News: देश में लगातार कई रेल हादसे हो रहे हैं. इसके बाद भी अधिकारी इनसे कुछ सीख नहीं ले रहे हैं. ओडिशा में तो बालासोर रेल हादसे का सबसे बड़ा दर्ज है. ऐसे में कम से कम यहां के अधिकारियों को सीख लेनी चाहिए लेकिन शायद अधिकारी अभी किसी और घटना का इंतजार कर रहे हैं. ऐसा इसलिए की शुक्रवार को  भुवनेश्वर के लिंगराज स्टेशन में कुछ ऐसा ही घटना घटी. गनीमत रही की यहां कोई हादसा नहीं हुई. अब इस का वीडियो वायरल हो रहा है. वहीं रेलवे ने भी इसपर सफाई जी है.

भुवनेश्वर का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी है और उसके पीछे तीन ट्रेन आ गईं. इससे पहले भुवनेश्वर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने की घटना सामने आई थी.

रेलवे की सफाई

इस मामले पर पूर्व तट रेलवे के PRO निहार रंजन मोहांती का बयान आया है. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि सुरक्षा के नियम के अनुसार से एक पटरी पर चार ट्रेन आ सकती हैं. एक पटरी पर चार ट्रेनों के खड़े होने गलत नहीं है. वो ट्रेन ट्रू नहीं थीं.

एक और मामला

इससे पहले भी भुवनेश्वर से एक ऐसी घटना सामने आई थी. इसमें एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस घटना से भी हड़कंप मचा हुआ था. भुवनेश्वर में मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना सुबह आठ बजे हुई. इससे कुछ समय बाद लिंगराज स्टेशन में ऐसा मामला सामने आ गया.

बालासोर ने दहलाई थी दुनिया

इससे पहले ओडिसा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ था. यहां एक ट्रैक पर भिड़ी दो गाडियां बाजू से जा रही तीसरी गाड़ी पर गिर गईं थी. 2 जून, 2023 को हुए रेल हादसे में 296 लोगों की मौत हो गई थी और 1,200 से ज़्यादा लोग घायल हुए थे. इस घटना ने दुनिया भर में चर्चा बटोरी थी. मामले में CBI जांच कर ही है. 7 जुलाई को एजेंसी ने रेलवे के तीन अधि‍कारियों को गिरफ्तार किया था.

calender
27 July 2024, 08:41 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!