Train Firing: चार लोगों को मौत के घाट उतारने वाले RPF जवान को रेलवे ने किया बर्खास्त

Train Firing: रेलवे के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि चेतन चौधरी को बर्खास्त करने का आदेश रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने सोमवार को जारी किया था. आरोपी चेतन अभी न्यायिक हिरासत में है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस में हुई थी घटना
  • चलती ट्रेन में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी
  • रेलवे ने अब आरोपी जवान को सेवा से बर्खास्त कर दिया है

Train Firing: पिछले महीने 31 जुलाई की सुबह जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस में अपने सीनियर और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या करने वाले आरपीएफ जवान चेतन सिंह चौधरी को रेलवे ने सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. रेलवे के एक अधिकारी ने गुरुवार (17 अगस्त) को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि चेतन चौधरी को बर्खास्त करने का आदेश रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने सोमवार को जारी किया था.

पहले भी लग चुके हैं अनुशासनहीनता के आरोप

रेलवे अधिकारी से मिली जानकारी में ये भी सामने आया है कि चेतन चौधरी पहले भी तीन अनुशासनहीनता संबंधी घटनाओं में शामिल रह चुक है. बता दें कि 34 वर्षीय चेतन ने 31 जुलाई की सुबह जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस में ड्यूटी के दौरान पालघर स्टेशन के पास अपने सीनियर अधिकारी टीकाराम मीना और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद वह ट्रेन से उतर गया.

हत्या करने का मकसद नहीं हुआ स्पष्ट

चलती ट्रेन के दौरान हुई गोलीबारी में जान गंवाने वाले यात्रियों में अब्दुल कादर मोहम्मद हुसैन भानपुरावाला, सैय्यद सैफुद्दीन और असगर अब्बास शेख शामिल हैं. ये तीनों लोग ट्रेन की अलग-अलग बोगियों में यात्रा कर रहे थे. चेतन चौधरी को बाद में राजकीय रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के पीछे का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं हुआ है.

न्यायिक हिरासत में हैं आरोपी जवान

आरोपी चेतन चौधरी ने सबसे पहले अपने सर्विस हथियार से आरपीएफ सहायक उप-निरीक्षक टीकाराम मीना और बी5 कोच में एक यात्री की गोली मारकर हत्या कर दी. जीआरपी के मुताबिक, इसके बाद उसने ट्रेन की पेंट्री कार में एक और यात्री और एस6 कोच में एक और यात्री की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक टीका राम मीना राजस्थान के सवाई माधोपुर के रहने वाले थे और उनकी सेवानिवृत्ति 2025 में होनी थी. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक 25 वर्षीय बेटा और 18 और 20 साल की दो बेटियां हैं. चेतन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. 

calender
17 August 2023, 12:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!