असना तूफान का कहर, हिमाचल में बाढ़ से 40 सड़कें बंद, 16 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: देशभर में बारिश का दौर जारी है, हर जगह लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले हफ्ते तक 16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें शामिल 5 राज्य गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, तेलंगाना में बहुत भारी बारिश का अलर्ट है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देशभर में भारी बारिश का दौर चल रहा है. ऐसे में लगातार बारिश और बाढ़ आने की वजह से कई जगह सड़कें बंद हो गई हैं जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग देश के 16 राज्यों में शनिवार 30 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें शामिल 5 राज्य गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, तेलंगाना में बहुत भारी बारिश का अलर्ट है.

गुजरात में बीते 7 दिनों से तेज बारिश जारी है. राज्य के कई जिलों में हालत खराब है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य में साइक्लोन असना का अलर्ट जारी किया था. लेकिन दोपहर होते-होते इस तूफान ने अपना रास्ता बदला और अरब सागर में ओमान की ओर बढ़ गया. तूफान का असर पाकिस्तान के तटीय इलाकों में तूफान का असर दिखना शुरू हो गया है.

गुजरात में असना तूफान  का असर 

गुजरात में तूफान का आंशिक असर देखने को मिल रहा है. कच्छ के डीएम ने कहा कि 3500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बारिश और तेज हवा का असर है, लेकिन ज्यादा परेशानी नहीं है. लेकिन इस तूफान ने गुजरात में तबाही मचा दी. कई सड़कें बंद हो गई तो कई लोगों की मौत भी हो गई. गुजरात की तूफान के कारण हालत काफी खराब है. 

हिमाचल में अबतक 150 मौतें

हिमाचल प्रदेश शुक्रवार को 40 सड़कें लैंडस्लाइड और बाढ़ के चलते बंद रहीं. मौसम विभाग ने शनिवार को मंडी, शिमला और सिरमौर में बारिश और बाढ़ की चेतावनी जारी की है. इन जिलों में 2 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य में अबतक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 150 लोगों की मौत हो चुकी है. बारिश के कारण हुई तबाही से 1265 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

1 सितंबर से 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 1 सितंबर को गुजरात, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसमें लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

calender
31 August 2024, 06:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!