Chandrayaan-3: राजस्थान के खेल मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा- "मैं चंद्रयान-3 के यात्रियों को सलाम करता हूं"

Chandrayaan-3: बुधवार को एसएमएस स्टेडियम में खेल मंत्री खेलो इंडिया सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे. जहां पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा- हमारा देश साइंस और स्पेस रिसर्च में एक कदम और आगे बढ़ा. उसकी सभी देशवासियों को बधाई देता हूं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं खेल मंत्री 
  • पत्रकारों से वार्ता के दौरान मंत्री ने दिया था बयान 
  • वीडियो शेयर कर लोग पूछ रहे हैं सवाल

Chandrayaan-3: राजस्थान के एक मंत्री का बयान फिलहाल चर्चा में है. दरअसल बुधवार को उन्होंने गलती से 'चंद्रयान-3' मिशन में भाग लेने वाले “यात्रियों” को बधाई दे डाली. जिसके बाद से उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने चंद्रयान के मानव रहित लैंडर के चंद्रमा की सतह पर उतरने से कुछ घंटे पहले यह बात कही. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहा, “अगर हम कामयाब हुए और सेफ लैंडिंग हुई ...तो हमारे जो यात्री गए हैं, उनको सलाम करता हूं. हमारा देश, विज्ञान व अंतरिक्ष अनुसंधान में एक कदम और आगे बढ़ा, उसकी सभी देशवासियों को बधाई देता हूं.”

सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं खेल मंत्री 

खेल मंत्री अपने बयान के कारण सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. लोग उनके वीडियो को शेयर करते हुए तरह-तरह की बातें कह रहे हैं. दरअसर बुधवार को जयपुर में चंद्रयान-3 की लैंडिंग को लेकर खेल मंत्री अशोक चांदना से पूछा गया तो उन्होंने अजीबो-गरीब बयान दिया. अशोक चांदना ने कहा- हम कामयाब हुए और सेफ लैंडिंग हुई, जो यात्री गए हैं हमारे, उनको सलाम करता हूं. चांदना इस बयान के कारण सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए जा रहे हैं.

पत्रकारों से वार्ता के दौरान मंत्री ने दिया बयान 

बुधवार को एसएमएस स्टेडियम में खेल मंत्री खेलो इंडिया सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे. जहां पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा- हमारा देश साइंस और स्पेस रिसर्च में एक कदम और आगे बढ़ा. उसकी सभी देशवासियों को बधाई देता हूं. इसी बयान में उन्होंने आगे कहा जो यात्री गए हैं हमारे, उनको सलाम करता हूं. अब इस बयान को लेकर वो मजाक के पात्र बन रहे हैं. 

चांद के दक्षिणि ध्रुव पर पहुंचने वाला पहला देश बना भारत

बुधवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन द्वारा तय समय शाम छह बजकर चार मिनट पर चंद्रयान-3 ने चांद के साउथ पोल पर सफलतापूर्वक लैंडिंग किया. चंद्रयान-3 के साथ ही भारत चांद के साउथ पोल पर यान उतारने वाला पहला देश बन गया है. इस उपलब्धि से पूरे देश में जश्न का माहौल है. राजस्थान में भी जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए चंद्रयान-3 की सफलता के लिए सभी वैज्ञानिकों को बधाई दी है.

calender
24 August 2023, 09:56 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!