'दो-तीन बच्चे तो जरूर हों, पर चार हों तो अच्छा' RSS प्रचारक ने दिया बड़ा बयान

Rashtriya Swayamsevak Sangh : आरएसएस प्रचारक सतीश कुमार ने अजीबोगरीब बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि अब छोटा नही बड़ा सुखी परिवार हो, परिवार में दो नहीं, 4 बच्चे होने चाहिए. स्वदेशी जागरण मंच के जयपुर प्रान्त कार्यक्रम में सतीश कुमार ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि मैं ये बात रिसर्च के आधार पर बोल रहा हूं. स्वदेशी संस्थान ने दो बड़े रिसर्च किये हैं, दुनिया के देशों की स्टडी की है.

JBT Desk
JBT Desk

Rashtriya Swayamsevak Sangh: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेताओं का बयान इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है. इस बार एक आरएसएस नेता ने ऐसा बयान दे दिया जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही हैं. दरअसल जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस प्रचारक सतीश कुमार ने कुछ ऐसा कह दिया कि वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. अब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. तो आइए बताते है कि आकिर मामला क्या है. 

जयपुर में स्वदेशी जागरण मंच की विचार संगोष्ठी हुई. सतीश कुमार ने कहा, “2047 तक भारत को विकसित भारत और आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए देश को युवाओं का देश बनाना होगा. पहले कहा जाता था कि ‘छोटा परिवार सुखी परिवार' लेकिन, अब ‘बड़ा परिवार ही सुखी परिवार' है.

RSS नेता ने दिया विवादास्पद बयान

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि पांच-छह हों, दो या तीन जरूर होने चाहिए और चार बच्चे हों तो अच्छा है. स्वदेशी जागरण मंच की ओर से जयपुर में एक दिन पहले हुए कार्यक्रम में सतीश कुमार ने कहा कि, मैं वैसे ही नहीं कह रहा हूं, बल्कि हमने जनसंख्या को लेकर काफी रिसर्च की है. वर्ष 2047 तक हमें युवा जनसंख्या देनी है.

बूढों का देश बनकर 2047 में नहीं जाना

जनसंख्या पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम बूढों का देश बनकर 2047 में नहीं जाना चाहते हैं. पहले कहा जाता था कि छोटा परिवार, सुखी परिवार, लेकिन अब हम कहते हैं बड़ा परिवार, सुखी परिवार एक-एक देश की स्टडी की है. सतीश कुमार ने जानकार दी कि- दुनिया के एक-एक देश की स्टडी की है. उस देश की जीडीपी क्या थी, जहां युवा कम हुए. वहां की जीडीपी कम हुई या इसका कितना असर हुआ, ये सब स्टडी का हिस्सा हैं. घर में बच्चे भी हों, जवान भी हों, बुजुर्ग भी हों, वही अच्छा माना जाता है.
 

calender
19 June 2024, 06:15 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!