'हम गले लगाने को तैयार, लेकिन'...पाकिस्तान के साथ रिश्ते को लेकर बोले राजनाथ सिंह

Rajnath Singh on Pakistan: रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम लोगों का यह सिद्धांत है और आप लोग जानते हैं अगर सुकून से रहना है तो पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान अगर इस बात की गारंटी दें कि वो आतंकवाद को भारत की धरती पर किसी भी सूरत में होने नहीं देंगे तो हम गले लगाने को तैयार है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajnath Singh on India-Pakistan: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के 90 सदस्यों का चुनाव करने के लिए 18 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक 3 चरणों में जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है अब दूसरे चरण का चुनाव होना है. दूसरे चरण में 26 सीटों पर 25 सितंबर को चुनाव होगा. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर बयान दिया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजौरी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'कुछ लोग कहते हैं कि पाकिस्तान से बात करो. हमारा सिद्धांत है कि अगर सुकून के साथ रखना है तो हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने चाहिए. हम अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहते हैं.

आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाक- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने राजौरी की जनता को संबोधित करते हुए आगे कहा कि पाकिस्तान और सबके साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है कि वे आतंकवाद को बढ़ावा देते रहें और हम उनके साथ अच्छे रिश्ते बनाए. रक्षा मंत्री ने कहा कि दोनों चीजें एक साथ नहीं हो सकती हैं. अगर वे गारंटी देते हैं कि वे किसी भी परिस्थिति में भारतीय धरती पर आतंकवाद नहीं होने देंगे, तो हम उन्हें गले लगाने और उनसे बात करने के लिए तैयार हैं.'

POK को रक्षा मंत्री ने बताया अपना 'भाई'

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को क्यों हिंदू-मुस्लिम में बांटते हो, सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए? उन्होंने आगे कहा कि पीओके जिसे आज कहते हैं वह भी हमारा भाई है, उसे भी हम अपने परिवार में शामिल करना चाहते हैं.' बता दें कि इससे पहले भी कई बार रक्षा मंत्री पीओके को भारत का हिस्सा बता चुके हैं. अपने बयान में वो हमेशा कहते आए हैं कि पीओके भारत का हिस्सा था और हमेशा रहेगा.

भारत के साथ दोस्ती के लिए 'पाक' को देनी होगी गारंटी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहते हैं लेकिन वह आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. ऐसे में भारत उसके साथ अच्छे रिश्ते कैसे बना सकता है? रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान इस बात की गारंटी दें कि वो किसी भी सूरत में भारत की धरती पर आतंकवाद को नहीं होने देंगे तो हम उन्हें गले लगाने के लिए तैयार हैं और बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं. रक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि वह आतंकवाद को बढ़ावा देते रहें और हम उनके साथ रिश्ते अच्छे बनाते रहे ये संभव नहीं है.

calender
22 September 2024, 07:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!