थप्पड़, घूंसे, लात मारे! राज्यपाल के बेटे पर राजभवन कर्मचारियों के आरोप

Puri News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के बेटे ललित कुमार पर राजभवन के कर्मचारी से मारपीट और जान से मारने की धमकी का आरोप लगा है . पुरी में स्थित राजभवन में ये तब हुआ जब देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रथ यात्रा के लिए आधिकारिक दौरे पर थीं. बैकुंठ प्रधान नाम के एक कर्मचारी ने इसकी लिखित शिकायत राज्यपाल के प्रधान सचिव से की है .

JBT Desk
JBT Desk

Puri News: 12 जुलाई को ओडिशा के पुरी में राजभवन के एक कर्मचारी की पत्नी ने आरोप लगाया है कि सात जुलाई की रात राज्यपाल के बेटे और पांच अन्य लोगों ने मिलकर उनके पति के साथ मारपीट की है, कर्मचारी की पत्नी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्पाल के बेटे ने उसके पति को थप्पड़, लातें और घंसे में जिससे उनके पति बुरी तरह घायल हो गए. 

कर्माचारी की पत्नी मे पति के  साथ मारपीट पर लिखित शिकायत दर्ज कराई है, हालांकि घटना के संबंध में राजभवन या पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

रघुवर दास के बेटे पर क्या है आरोप

राजभवन के सहायक अनुभाग अधिकारी ने रघुवर दास के बेटे ललित कुमार पर आरोप लगाया है कि 7 जुलाई की रात  करीब 11.45 बजे, जब वे कार्यालय कक्ष में बैठे थे तब आकाश सिंह ( राज्यपाल के निजी रसोइए) ने आकर बताया कि राज्यपाल के बेटे ललित कुमार अभी मुझसे मिलना चाहते  हैं जब वे आकाश के साथ सूट नं-4 में ललित कुमार से मिलने गए  तो देखते ही ललित कुमार ने डांटना औऱ गालियां देना शुरू कर  दिया थप्पड़ मारने लगे .

जान से मारने की दी धमकी?

बैकुंठ दास ने राज्यपाल रघुवर दास के बेटे ललित पर कर्मचारी की पत्नी ने  आरोप लगाया कि उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी और एनेक्सी में छिपने के बाद भी उन्हें पीएसओ के ज़रिए ढूँढ कर लाया गया और मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी दी गई . बैकुंठ दास ने इसकी शिकायत आधिकारिक तौर से की है . 

सरकारी कर्माचारियों में भारी नाराजगी

राजभवन के कर्मचारी से इस तरह से मारपीट के बाद ओड़िशा सेक्रेटेरियट सर्विस एसोसिएशन ने आपत्ति दर्ज कराई औऱ कार्रवाई की मांग की है .सोशल मीडिया एक्स के पोस्ट के जरिए रघुवर दास के बेटे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है .एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि शिकायत के बाद भी अभी तक पुलिस ने एफआईआर नहीं की है .

क्यों नहीं हुई एफआईआर दर्ज

राज्पाल के बेटे पर एफआईआर दर्ज नहीं करने को लेकर कर्मचारी संघ नाराज हैं. रघुवर दास और उनके बेटे के खिलाफ ओड़िशा के कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश है . सोशल मीडिया पर इसे ओड़िशा के अस्मिता से जोड़ कर देखा जा रहा है औऱ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है.

calender
13 July 2024, 08:38 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!