Ram Mandir: श्रीराम भक्तों की देशभर में धूम, रामलला के झंडे और पोस्टर से चमक रहा कोना-कोना

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साह से भरा हुआ है. वहीं घरों, दुकानों व गाड़ियों पर श्रीराम नाम के पोस्टर और झंडे लगे दिखाई दे रहे हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गोवा के पणजी को रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा दिया गया है.
  • उत्तराखंड में प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए देहरादून के परेड ग्राउंड में दीपोत्सव मनाया गया है.

Ram Mandir: राम नगरी अयोध्या में आज यानी सोमवार को भव्य राम मंदिर में प्रभु राम विराजमान होने वाले हैं. वहीं भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरा देश राममय हो गया है. देश के कोने-कोने में श्रीराम के पोस्टर नजर आ रहे हैं. साथ ही कीर्तन, भजन भी किया जा रहा है. सभी देश वासी अपने घरों, दुकानों व गाड़ियों पर श्रीराम नाम के पोस्टर और झंडे लगाए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं बाइक सवार एवं ऑटो में भी श्रीराम के नारे वाले झंडे लगाकर लोग ऑटो चला रहे हैं.

राममय हुआ पूरा देश

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साह से भरा हुआ है. हर किसी के मन में यही है कि, प्रभु राम कई सालों के बाद अपने भव्य महल में विराजमान होने जा रहे है. सर्दी, गर्मी, बरसात टेंट में बिताने के बाद प्रभु अपने महल में रहेंगे. ये शुभ मंगल समय देश के लोगों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व देश के कोने-कोने को रोशनी, भगवान राम के विशाल कटआउट व भगवान राम नाम लिखे धार्मिक नारों वाले पोस्टरों से दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. 

गोवा के पणजी की रौनक 

वहीं राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गोवा के पणजी को रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा दिया गया है. साथ ही उत्तराखंड में प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए देहरादून के परेड ग्राउंड में दीपोत्सव मनाया गया है. इस दौरान मिट्टी के दीयों से 'जय श्री राम' शब्द लिखे गए हैं. धनुष-बाण का चित्र बनाया गया है. दूसरे तरफ हरिद्वार में हर की पौड़ी को रोशनी से सजा दिया गया है. इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ को रोशनी से सजाया गया है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

आपको बता दें कि, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन आज यानी 22 जनवरी को किया जा रहा है. वहीं अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई प्रभु राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में पहले ही स्थापित कर दिया गया है. प्रभु राम की मूर्ति की ऊंचाई 51 इंच है. इस प्रतिमा में रामलला के बाल रूप को दर्शाया गया है. चित्रित किए गए भगवान राम पांच साल के बच्चे के रूप में कमल के फूल पर खड़े हैं.

calender
22 January 2024, 08:24 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!