मणिपुर के पूर्व CM के घर पर रॉकेट हमला,1 बुजुर्ग की मौत, 5 घायल, स्कूल हुए बंद

Manipur News: मणिपुर में एक बार फिर उग्रवादियों ने हमला करना शुरू कर दिया है. मणिपुर के बिष्णुपुर जिलें में शुक्रवार दोपहर उग्रवादियों ने एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया. इस हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई वहीं 5 लोग घाय भी हो गए. रॉकेट आइएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर गिरा था. इससे पहले शुक्रवार सुबह ऊंचे स्थान से त्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय क्षेत्र की ओर राकेट दागा गया.

JBT Desk
JBT Desk

Manipur News: उग्रवादियों ने मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार दोपहर एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया. हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मैरेमबाम कोइरेंग के आवासीय परिसर में रॉकेट गिरा. हमले के समय पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था.

शनिवार को इस घटना के बाद मणिपुर सरकार ने स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. एक अधिकारी ने बताया कि जिस समय बम विस्फोट हुआ उस समय बुजुर्ग परिसर में कुछ धार्मिक अनुष्ठान की तैयारी कर रहे थे.घटनास्थल पर ही लोगों की मौत हो गई.

विस्फोट में कई घायल

विस्फोट से 13 साल की एक लड़की समेत पांच अन्य घायल हो गए.रॉकेट आइएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर गिरा था. इससे पहले शुक्रवार सुबह ऊंचे स्थान से त्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय क्षेत्र की ओर राकेट दागा गया. पुलिस ने बताया कि राकेट की रेंज तीन किलोमीटर से ज्यादा होने का अनुमान है.

ड्रोन हमले के विरोध में मानव श्रृंखला

मणिपुर में हाल ही में ड्रोन एवं बंदूक से हुए हमले के विरोध में इंफाल घाटी के पांच जिलों के हजारों लोगों ने शुक्रवार को मानव श्रृंखला रैली में भाग लिया. हमलों में दो लोगों की मौत और 12 अन्य घायल हो गए. गुरुवार रात 100 मीटर से भी कम ऊंचाई पर कई ड्रोन मंडराते देखे जाने के बाद त्रोंग्लाओबी से कुछ किलोमीटर दूर स्थित कुंबी गांव में तनाव बढ़ गया है.

बम से भी उग्रवादियों ने किया हमला

 संदिग्ध उग्रवादियों ने शुक्रवार को बम से भी हमला किया था. इस घटना में करीब 2 इमारतें क्षतिग्रस्त हुई थी. पुलिस ने बताया कि दागे गए रॉकेट्स की मारक क्षमता 3 किलोमीटर से ज्यादा होने का अनुमान है. हालांकि, पुलिस ने बताया कि बम विस्फोट की वजह से एक स्थानीय सामुदायिक हॉल और एक खाली कमरा डैमेज हो गया है.

calender
07 September 2024, 06:30 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!