Same Sex Marriage: UP में दो लड़कियों ने आपस में रचा ली शादी, परिवार में हड़कंप

Same Sex Marriage: किसी भा लड़के या लड़की के लिए शादी को एक नए जीवन के शुरुआती तौर पर देखा जाता है. शादी को लेकर लड़के और खासकर लड़कियों के काफी सारे सपमे होते हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Same Sex Marriage: किसी भी लड़के या लड़की के लिए शादी को एक नए जीवन के शुरुआती तौर पर देखा जाता है. शादी को लेकर लड़के और खासकर लड़कियों के काफी सारे सपमे होते हैं. लेकिन आज हम Same Sex Marriage  यानी समलैंगिक विवाह के बारे में बात करेंगे. जिसको अपराध की श्रेणी से भले ही बाहर रखा गया है लेकिन इसको अब तक कानूनी मान्यता नहीं मिली है. 

आज के समय में हम सभी ने Same Sex Marriage के बारे में सुना है. जहां दो लड़के या दो लड़कियां एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं और शादी करना चाहते हैं. अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पर दो लड़कियों ने एक दूसरे से शादी कर ली है. लेकिन उनके परिवार वालों को यह रिश्ता कतई मंजूर नहीं है.

इनमें बरेली की लड़की की उम्र 19 साल और दूसरी लड़की जो सीतापुर के मानपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है उसकी उम्र 21 साल है. यह दोनों सीतापुर के एक किराए के मकान में रहती हैं. आपको बता दें कि सीतापुर की रहने वाली युवती एक दिन अचानक से गायब हो गई थी, पिता ने लखीमपुर के थाने में बेटी की गुशुदगी की रिपोर्ट् दर्ज करवाई. इसके बाद पुलिस ने दोनों लड़कियों को खोज निकाला, पूछताछ में दोनों लड़कियों ने पति- पत्नि के रुप में रहने की बात को कबूल कर लिया. दोनों लड़कियों ने फरवरी 2023 में हिंदू रिती - रिवाजों से ब्रह्मचारिणी मंदिर में सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गई. 
 

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!