गैंगरेप, मर्डर, अंग तस्करी... कोलकाता केस में हर दिन सामने आ रही नई थ्योरी, रेप केस पर SC में सुनवाई आज

Kolkata Murder Case: 9 अगस्त की रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ क्या हुआ उसके बारे में पूरा देश जानना चाहता है. फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. बीते 6 दिन में सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से लगातार कई दिन सवाल जवाब किए. इसके अलावा आरोपी संजय कुमार से पूछताछ की उसका साइको टेस्ट भी करवाया गया और अब उसका पोलियोग्राफ टेस्ट भी किया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Murder Case: कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. इस वारदात को लेकर पूरा देश आक्रोश में है. वारदात करने वाला संजय राय सीबीआई की हिरासत में है. सीबीआई उससे इस वारदात का हर सच उगलवाना चाहती है यही वजह है कि अब उस दरिंदे का पॉलीग्राफ टेस्ट करने की तैयारी हो रही है. इस बीच इस मामले में हर दिन नया खुलासा हो रहा है. पुलिस ने इस मामले को पहले सुसाइड करार दिया था फिर यह वारदात गैंगरेप का मामला बन गया और अब अंग तस्करी का एक एंगल भी सामने आया है.

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कब तक पीड़िता को इंसाफ मिलेगा? इन सारे सवालों का जवाब केवल सीबीआई ही दे सकती है क्योंकि वहीं मामले की जांच कर रही है. आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होने वाली है ऐसे में इस कांड का सच आज सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में बताएगी.

आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

कोलकाता रेप-मर्डर मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होनी है. आज सुबह 10:30 बजे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने 18 अगस्त को स्वतः नोटिस लिया था. बता दें कि कोलकाता मर्डर केस की जांच पहले चार दिन कोलकाता पुलिस ने किया था बाद में कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया था.

कोलकाता केस को लेकर उठ रहे ये सवाल

सीबीआई ने सोमवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से भी लगातार पूछताछ की ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर कोलकाता के ट्रेनिंग डॉक्टर कांड का सच क्या है? पूरा देश जानना चाहता है कि आखिर उस रात पीड़िता के साथ क्या हुआ क्या था? कैसे उसकी हत्या हुई? उसको इंसाफ कब मिलेगा? ऐसे कई सवाल है जो लोग उठा रहे हैं. यहां तक की पश्चिम बंगाल सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया जा रहा है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

कोलकाता मर्डर केस में चौंकाने वाली बात ये है कि पहले इस केस को सुसाइड करार देने की कोशिश की गई. हालांकि, जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया तो हैवानियत का मामला सामने आया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, लेडी डॉक्टर के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान मिले हैं. सिर, दोनों गाल, होंठ, नाक, दाया जबड़ा, ठुड्डी, गर्दन, बांए हाथ, कंधे, घुटने पर जख्म के निशान मौजूद थे. वहीं पीड़िता की हत्या गला घोंटकर की गई थी.

चार थ्योरी पर काम कर रही सीबीआई

सीबीआई की टीम इस मामले में चार थ्योरी पर काम कर रही है. सोमवार को सीबीआई की टीम ने 7 घंटे तक पीड़ित परिवार के बयान दर्ज किए हैं. पीड़िता के वकील ने फिर गैंग रेप की तरफ इशारा किया. बीजेपी नेता और पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में अंग तस्करी की आशंका भी जताई है जो इस मामले में नई थ्योरी सामने आया है.

calender
20 August 2024, 07:30 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!