'उनका सम्मान करना सभापति और PM की जिम्मेदारी', किसके बारे में कह रहे थे शरद पवार?

Parliament session: लोकसभा के बाद राज्यसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया. हालांकि, इसपर सभापति और प्रधानमंत्री ने नाराजगी जताई. सदन के बाहर आने नेताओं ने कई प्रतिक्रिया दी है. वो तर्क दे रहे हैं विपक्ष के नेताओं के साथ सही बर्ताव नहीं हो रहा है. NCP प्रमुख शरद पवार का भी एक बयान आया है.

JBT Desk
JBT Desk

Parliament session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद हुई चर्चा पर संबोधन के लिए पहुंचे. इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और PM के संबोधन के दौरान ही वॉकआउट कर गए. इस पर प्रधानमंत्री और सभापति ने नाराजगी जताई. सदन के बाहर आने पर NCP नेता शरद पवार ने तंज कसा है और उन्होंने वॉकआउट का कारण बताया है.

बता दें लोकसभा में सत्र स्थगित होने के बाद राज्यसभा में प्रधानमंत्री पहुंचे थे. वो यहां राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आए धन्यवाद प्रस्ताव में चर्चा का जवाब दे रहे थे. इसी दौरान विपक्ष के सांसद चिल्ला रहे थे और थोड़ी देर में वॉकआउट कर गए. इसके बाद सदन से बाहर आए नेताओं ने कई बयान दिए.

शरद पवार ने बताया कारण

सदन से बाहर आए शरद पवार ने कहा कि वह (मल्लिकार्जुन खड़गे) एक संवैधानिक पद पर हैं. चाहे वह पीएम हों या सदन के सभापति, उनका सम्मान करना उनकी जिम्मेदारी है. आज यह सब नजरअंदाज किया गया और इसलिए पूरा विपक्ष उनके साथ है, और इसलिए हमने वॉकआउट किया.

'हमारी बात नहीं सुनना चाहते हैं'

शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि सदन में झूठ परोसा जा रहा था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. जब हमारी बात नहीं सुनी जा रही है तो हमने भी सदन से वॉकआउट कर लिया. वे संसदीय लोकतंत्र की व्यवस्था को स्वीकार नहीं करते हैं और उसी अहंकार के साथ आज भी चल रहे हैं. उन्होंने किसी को बोलने का मौका नहीं दिया.

PM और सभापति ने की आलोचना

विपक्ष के सदन से बाहर जाने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि ये देश के लोगों को आहत कर रहे हैं. वो सदन नहीं मर्यादा छोड़कर गए हैं. ये हमारा और आपका नहीं, सदन का अपमान है. आशा करता हूं कि वो आत्ममंथन करेंगे. वहीं PM मोदी ने कहा कि नारेबाजी हो हल्ला और मैदान छोड़कर भाग जाना यही उनके नसीब में है. वो 140 करोड़ लोगों के जनादेश को पचा नहीं पा रहे हैं. वो मैदान छोड़कर भागे हैं.

calender
03 July 2024, 02:50 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो