कोलकाता कांड का सोनागाछी कनेक्शन! आरोपी ने पी थी शराब, उगल दिए सारे राज

Kolkata rape murder case: कोलकाता में 31 साल की जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने जिस रात इस जधन्य अपराध को अंजाम दिया, उससे पहले उसने शराब पी थी और शहर के दो वेश्यालयों में भी गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का सिविक वालंटियर आरोपी संजय रॉय 8 अगस्त की रात रेड लाइट एरिया सोनागाछी गया था.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata rape murder case: कोलकाता रेप मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने कहा है कि आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के आरोपी अपराध की रात शहर के दो वेश्यालयों में गया था. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी और अस्पताल में सिटीजन वालंटियर संजय रॉय 8 अगस्त की रात को सोनागाछी रेड लाइट एरिया में था, जहां उसने शराब पी और दो वेश्यालयों में गया.

उसकी गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज भी सहायक रही, जिसमें उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रवेश करते और बाहर निकलते हुए दिखाया गया, जहां जूनियर डॉक्टर अराम कर रहीं थी. भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ ने कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि देश जमीनी स्तर पर चीजें बदलने के लिए एक और बलात्कार मामले का इंतजार नहीं कर सकता.

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को लगाई फटकार

सीजेआई चंद्रचूड़ ने यह भी कहा कि मौजूदा कानून डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों के लिए संस्थागत सुरक्षा मानकों को संबोधित नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि पितृसत्तात्मक पूर्वाग्रहों के कारण महिला डॉक्टरों को ज़्यादा निशाना बनाया जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार से कहा कि वह प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर अपनी शक्तियों का इस्तेमाल न करे. 

पूर्व प्रिंसिपल समेत संदिग्धों से पूछताछ

कोर्ट ने डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा और कहा कि उनकी चिंताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है. उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स तीन सप्ताह के भीतर अपनी अंतरिम रिपोर्ट तथा दो महीने के भीतर अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल समेत संदिग्धों से पूछताछ की. 

22 अगस्त तक रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश

इससे पहले आज मामले में कई संदिग्धों से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लंबी पूछताछ की, जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने मामले को अपने अधीन ले लिया और एजेंसी से 22 अगस्त तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा. एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष , संजय रॉय और कोलकाता पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक अनूप दत्ता, जिनकी रॉय के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पाई गई थीं, से सीबीआई अधिकारियों ने एजेंसी के साल्ट लेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में देर शाम तक पूछताछ की.

डॉक्टरों और इंटर्न से होगी पूछताछ

हत्या के कुछ दिनों बाद ही इस्तीफा देने वाले संदीप घोष से यह भी पूछा गया कि घटना के बाद सेमिनार हॉल के पास के कमरों के जीर्णोद्धार का आदेश किसने दिया था. सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या अपराध के पीछे कोई साजिश थी. सीबीआई संदीप घोष के जवाबों की पुष्टि उस दिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों और इंटर्न से करेगी.

calender
21 August 2024, 07:03 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!