पास में थी दरगाह, गणपति विसर्जन में कहां से हुई पत्थरबाजी और फायरिंग?

Karnataka News: इन दिनों गणपति उत्सव चल रहा है. लोग बप्पा को कुछ दिनों के लिए अब 10 दिन से पहले ही विसर्जित भी करने लगे हैं. हालांकि, इस खुशी के दौरान कई विवाद भी सामने आ रहे हैं. पहले मध्य प्रदेश के रतलाम में गणपति मूर्ती पर पत्थर फेका गया उसके बाद सूरत में पंडाल पर पथराव हुआ. अब कर्नाटक में गणपति विसर्जन के दौरान विवाद सामने आया है.

JBT Desk
JBT Desk

Karnataka News: मध्य प्रदेश के रतलाम और गुजरात के सूरत के बाद कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के समय दो समूहों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान भारी पथराव और गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. आगजनी की घटनाएं भी सामने आईं, जिसमें कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. हिंदू पक्ष का आरोप है कि मुस्लिम युवकों ने तलवारें लहराते हुए धमकाने की कोशिश की. पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए तलवारें जब्त की हैं, लेकिन इलाके में अब भी तनाव बना हुआ है.

यह घटना नागमंगला टाउन पुलिस थाना क्षेत्र के बदरीकोप्पल इलाके की है, जहां गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान मैसूर रोड पर दरगाह के पास पथराव हुआ. हिंदू पक्ष का कहना है कि मुस्लिम युवकों ने गणपति विसर्जन के जुलूस के समय पथराव किया.

थाने के सामने प्रदर्शन

पथराव से गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने के सामने गणेश प्रतिमा रोककर प्रदर्शन किया और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि पिछले साल इसी दरगाह के पास दंगा हुआ था. इस स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी संख्या में बल तैनात कर दिया है. फिल हाल स्थिति नियंत्रण में नजर आ रही है. हालांकि, सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स को अलर्ट रखा गया है.

एक और घटना

इसी दौरान, मांड्या के साथ-साथ तुमकुर जिले के मधुगिरी इलाके में पटाखों को लेकर विवाद हो गया. इस विवाद में एक लड़की पर हमला किया गया, जिसकी पहचान मधु के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि यह घटना पुरानी दुश्मनी का नतीजा है, और चाकू से पेट में चोट लगने के कारण मधु गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में मधुगिरी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

calender
12 September 2024, 07:13 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!