संदिग्ध या कोई अपना? लाल किले में खिलाड़ियों और राहुल के बीच ये कौन, उठ गया पर्दा

Independence Day 2024: देश के साथ ही लाल किले में भी आज (15 अगस्त) भारत की आजादी का उत्सव मनाया गया. इस दौरान PM मोदी ने लगातार 11वीं बार तिरंगा फहराया. इस बीच स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर का एक वीडियो वायरल हो रह है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि लाल किले पर हुए आजादी के समारोह में आए खिलाड़ियों के बीच एक शख्स को सिर पर प्लास्टिक की पॉलिथीन पहने हुए देखा गया. वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर एक अजीब सी बहस छिड़ गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Independence Day 2024: देश के साथ ही लाल किले में भी आज (15 अगस्त) भारत की आजादी का उत्सव मनाया गया. इस दौरान  PM मोदी ने लगातार 11वीं बार तिरंगा फहराया. उसके बाद उन्होंने इस खास मौके पर देश को संबोधित किया. इस बीच समारोह में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शामिल हुए.  सफेद कुर्ता सूट पहने राहुल गांधी मनु बकर, पीआर श्रीजेश जैसे भारतीय ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ बैठे नजर आए. इसके अलावा भारत की ओलंपिक कांस्य विनर  हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह समेत अन्य सितारे भी पूर्व कांग्रेस प्रमुख के साथ देखे गए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर का एक वीडियो वायरल हो रह है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि लाल किले पर हुए आजादी के समारोह में आए खिलाड़ियों के बीच एक शख्स को सिर पर प्लास्टिक की पॉलिथीन पहने हुए देखा गया. 

वीडियो हुआ वायरल 

इस बीच वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर एक अजीब सी बहस छिड़ गई है कि आखिर खिलाड़ियों के बीच सिर परप्लास्टिक की पॉलिथीन पहने हुआ शख्स  कौन है? एक रिपोर्ट के अनुसार,  खिलाड़ियों के बीच सिर परप्लास्टिक की पॉलिथीन पहने हुआ ये शख्स कोई और नहीं सरबजोत सिंह हैं. इस बात का पता तब लगा जब खिलाड़ियों के ग्रुप की कई फोटो वायरल हुई.

Independence Day 2024:
 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कहा ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रतिष्ठित लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया.  उन्होंने राजस्थानी पगड़ी पहनी और महिलाओं के खिलाफ अपराध, बांग्लादेश में अशांति और हिंदुओं पर हमले, समान नागरिक संहिता और 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करने के भारत के लक्ष्य सहित कई प्रमुख मुद्दों पर बात की.  यह प्रधानमंत्री मोदी का लगातार 11वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन और उनके तीसरे कार्यकाल का पहला भाषण था. पीएम मोदी का यह भाषण  2047 तक विकसित भारत के विचारों और आकांक्षाओं पर केंद्रित था, क्योंकि उन्होंने घोषणा की कि सरकार बड़े सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है. 

राहुल गांधी ने भी की शिरकत 

इस बीच स्वतंत्रता समारोह में राहुल गांधी ने भी शिरकत की. ऐसे में 10 सालों में पहली बार था कि विपक्ष के किसी नेता ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया, क्योंकि यह पद पहले खाली था. दरअसल 2014 से 2024 तक लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद किसी ने नहीं संभाला, क्योंकि किसी भी विपक्षी दल के पास आवश्यक संख्या में सांसद नहीं थे. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सांसदों की संख्या में सुधार के बाद 25 जून को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया था. जब पार्टी ने लोकसभा चुनावों में अपने सांसदों की संख्या 52 से बढ़ाकर 99 कर ली.

calender
15 August 2024, 05:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!