साउथ में कांग्रेस को मिला पावर बूस्टर! तेलंगाना में सियासी खलबली, टूट गए BRS के इतने MLC

Telangana Politics: बीआरएस एमएलसी के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद अब विधान परिषद मे कांग्रेस की ताकत अब बढ़कर दस हो जाएगी. बता दें कि पिछली साल विधानसभा चुनाव में 119 सीटों में बीआरएस को केवल 39 सीटों पर ही जीत मिली थी.

JBT Desk
JBT Desk

Telangana Politics: तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को झटका लगा है. गुरुवार को बीआरएस के 6 एमएलसी सीएम रेवंत रेड्डी की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. पिछले साल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही बीआरएस के एमएलसी के पार्टी छोड़ने का सिलसिला लगा तार जारी है. 

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले बीआरएस के 6 एमएलसी में दांडे विट्ठल, एम एस प्रभाकर, भानु प्रसाद राव, येग्गे मल्लेशम, बोग्गरापु दयानंद और बसवाराजू सरैया शामिल है. सीएम रेवंत रेड्डी, तेलंगाना में एआईसीसी प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेताओं की उपस्थिति में बीआरएस पार्टी के एमएलसी कांग्रेस में शामिल हुए है. 

आपके ऊपर भरोसा कैसे होगा? 

बीआरएस एमएलसी के दलबदल के बाद केटी रामा राव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. रामा राव ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. केटीआर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "बीआरएस सांसद केशव राव ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद इस्तीफा दे दिया. उनके इस फैसले का स्वागत है. लेकिन उन बीआरएस विधायकों का क्या जिन्होंने हारने के बावजूद कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा. उन आधे दर्जन बीआरएस विधायकों का क्या जो दलबदल कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. राहुल गांधी क्या आप ऐसे ही संविधान को कायम रखेंगे. अगर आप बीआरएस विधायकों से इस्तीफा नहीं दिला सकते, तो देश का आपके ऊपर भरोसा कैसे होगा? आप कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, दसवें संशोधन के लिए प्रतिबद्ध थे. ये कैसा आप का न्यायपत्र है. 

बीआरएस के पास 25 सदस्य

तेलंगाना विधान परिषद वेबसाइट के अनुसार, बीआरएस के पास 25 सदस्य, जबकि कांग्रेस के पास 4 सदस्य है. 40 सदस्यीय सदन में 2 सीटें खाली है. वहीं,पर 4 नामित एमएलसी विधायक, एआईएमआईएम के 2 सदस्य, बीजेपी के पीआरटीयू के एक-एक और एक निर्दलीय सदस्य है. सीएम रेवंत रेड्डी के दिल्ली के दो दिवसीय दौरे से वापस आने के बाद ही बीआरएस एमएलसी कांग्रेस में शामिल हुए.

calender
05 July 2024, 02:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो