'मदरसे में छात्रों को AK-47 बनाने की ट्रेनिंग देते हैं', केंद्रीय मंत्री का चौंकाने वाला दावा

Madrasas Threat To National Security: केंद्रीय मंत्री का दावा है कि मदरसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं, मदरसे आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने कहा कि मदरसे में छात्रों को झाड़ू की मदद से एके-47 राइफल बनाने की ट्रेनिंग दी जाती है. केंद्रीय मंत्री ने ये बातें करीमनगर में छात्राओं के लिए एक नए हॉस्टल के उद्घाटन के दौरान कही.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Madrasas Threat To National Security:  केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बंदी संजय कुमार ने बुधवार को मदरसों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करने का आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया. उन्होंने ये बातें तेलंगाना के करीमनगर जिले में श्री विद्यारण्य आवास विद्यालयम में लड़कियों के लिए एक नए हॉस्टल ब्लॉक का अनावरण करते हुए कही. उन्होंने दावा किया कि मदरसे अपने विद्यार्थियों को झाड़ू की मदद से एके-47 राइफल बनाने की ट्रेनिंग देते हैं

उन्होंने ऐसे संस्थानों को धन मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की, जो धन का उपयोग उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए कर रहे हैं. सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हैदराबाद, सिद्दीपेट या करीम नगर जैसी जगहों पर कुछ मदरसे अपने छात्रों को 10 से 100 रुपये तक की छोटी रकम देते हैं. लेकिन इन मदरसों के अंदर क्या होता है?

केंद्रीय मंत्री बंदी संजय कुमार ने कहा कि अगर आप दुनिया के कई गलत काम करने वालों को देखें, जब उनसे पूछा जाता है कि उन्होंने ऐसी चीजें कहां से सीखी हैं, तो उनमें से कई मदरसे की ओर इशारा करेंगे. चाहे वह अमेरिका, मुंबई या लंदन में कोई बम विस्फोट हो, अक्सर ऐसी संस्थाओं की शिक्षाओं से संबंध होता है.

पूछा- फिर भी सरकार क्या करती है?

बंदी संजय कुमार ने कहा कि फिर भी सरकार क्या करती है? इस समस्या का समाधान करने के बजाय, वे नई प्रौद्योगिकी और शैक्षिक कार्यक्रम विकसित करने की आड़ में इन मदरसों को धन मुहैया कराती है. इससे पहले जुलाई में उत्तर प्रदेश में उस समय विवाद खड़ा हो गया था जब विपक्षी नेता ने कहा था कि सरकार मदरसों में पढ़ने वाले मेधावी छात्रों को सम्मानित नहीं करती है, जैसा कि वह संस्कृत और राज्य बोर्ड स्कूलों के टॉपरों को करती है.

भाजपा नेता मोहसिन रजा ने विपक्ष की मांगों के जवाब में कहा था कि धार्मिक शिक्षा में प्रगति के लिए कोई पुरस्कार नहीं दिया जाता है. रजा ने कहा कि यदि ऐसा पुरस्कार दिया जाना है तो सऊदी अरब जाइए और वहां से पुरस्कार ले लीजिए.

calender
20 September 2024, 11:41 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!