एक अधिकारी सब पर भारी! हैदराबाद में 'कर्णन' का खौफ, जानें एक्शन के आंकड़े

Telangana News: तेलंगाना के नवनियुक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त आर.वी. कर्णन ने तेलंगाना में 129 रेस्तराँ में निरक्षण किया जिसमें 90 को कारण बताओ नोटिस जारी भेजा है. इसमें रेस्तराँ, पब दुकाने सभी शामिल थे. हैदराबाद की खाद्य स्वर्ग वाली छवि को सुधारने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. उनके इस सख्त कदम उठाने पर तेलंगाना के सभी रेस्तराँ में खौफ आ गया हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Telangana News: तेलंगाना के नवनियुक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त आर.वी. कर्णन रेस्तराँ में मिलने वाले खाने की क्वालिटी को लेकर सख्त हो गए हैं उन्होंने हैदराबाद में 129 रेस्टोरेंट, पब और खाने-पीने की दुकानों का निरीक्षण किया और 90 को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जिसके बाद से वो चर्चा में आ गए हैं. अधिकारी अपनी टीम के साथ निडर होकर सभी खाने वाली जगह पर छापा मार रहे हैं.
 
72 दिनों में अधिकारी ने 129 रेस्तराँ में छापा मारा. छापेमारी के दौरान कई रेस्तराँ इस बात की खबर नहीं थी कि छापा पढ़ने वाला है जिसके बाद जब करनन की टास्क फोर्स आगे बढ़ती है तो वेटर कांपने लगते हैं, हेड शेफ कांपने लगे और मैनेजरों को पसीना आने लगता.

'शक्ति या दबाव से न डरें'

तेलंगाना में 16 अप्रैल से छापा पड़ना शुरू हुआ था तो अब तक बंद नहीं हुआ है. अधिकारी ने  सिर्फ़ स्कूल कैंटीन और हॉस्टल मेस में जांच नहीं कर रहे हैं. बल्कि वे जाने-माने खाने-पीने की दुकानों, पब और बढ़िया खाने वाले रेस्तराओं पर भी छापा मार रहे हैं. अचानक छापा पढ़ने पर रॉयल्टी होटल में ट्रेनिंग फ्रंट-डेस्क मैनेजर गोपीचंद ने कहा, "किसी को भी इस तरह के निरीक्षण की उम्मीद नहीं थी,  ऐसा कभी नहीं हुआ.

ये जांच में पास नहीं ये रेस्तराँ

अधिकारी आर.वी. कर्णन ने कई रेस्टोरेंट में छापा मारा जिसमें कई ऐसे थे जो जांच में पास नहीं हो पाएं हैं. उनका नाम  शाह गौस, पिस्ता हाउस, रामेश्वरम कैफे, टैको बेल, बास्किन रॉबिन्स, ला पिनोज पिज़्ज़ा, पैराडाइज फूड कोर्ट और बाहुबली किचन कई लोकप्रिय रेस्तरां में से थे जो जांच में पास नहीं हो पाए. कर्णन ने डिलीवरी ऐप्स के गोदामों पर भी छापा मारा और पाया कि वे घटिया हैं. उनका खाना बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

'खाने की गुणवत्ता से समझौता नहीं'

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री सी दामोदर राजा नरसिम्हा ने 11 जून को स्वास्थ्य, होटल और खाद्य उद्योग संघों को चेतावनी देने के लिए कर्णन के साथ बैठक के दौरान कहा , "हैदराबाद दुनिया भर में अपनी बिरयानी के लिए जाना जाता है, हमें भोजन की गुणवत्ता से समझौता नहीं करना चाहिए".कर्णन की टास्क फोर्स इस मिशन के केंद्र में है, लेकिन वे मीडिया में कम ही चर्चा में रहते हैं.   

calender
12 July 2024, 08:17 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!