कश्मीर के गुलमर्ग में आतंकवादियों का हमला, 2 जवान समेत 4 की मौत

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के पास आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर हमला किया जिसमें 2 जवान समेत 4 की मौत हो गई. यह हमला बोटापत्थर के नागिन इलाके में हुआ. हाल के दिनों में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले बढ़ते जा रहे हैं. जानें इस घटना की पूरी कहानी और क्या है क्षेत्र की सुरक्षा की स्थिति!

JBT Desk
JBT Desk

Terrorists Attack In Gulmarg: हाल ही में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के पास एक गंभीर घटना हुई, जहां आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर हमला कर दिया. इस हमले में 2 जवान समेत 4 की मौत हो गई. यह हमला नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बोटापत्थर के नागिन इलाके में हुआ जब सेना का वाहन वहां से गुजर रहा था.

आतंकवादियों ने इस हमले को तब अंजाम दिया जब सेना का वाहन बोटापत्थर से आ रहा था. हमले के दौरान वाहन में सवार जवानों के साथ-साथ एक कुली भी गंभीर रूप से घायल हो गया. यह हमला कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर बढ़ते हमलों की एक कड़ी के रूप में देखा जा रहा है.

गैर-स्थानीय मजदूरों पर बढ़ते हमले

हाल के दिनों में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमलों में तेजी आई है. इसी कड़ी में, गुरुवार सुबह पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया. इसके अलावा, रविवार को गंदेरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर हुए आतंकवादी हमले में छह गैर-स्थानीय मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई थी. इससे पहले, 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर को गोली मारकर हत्या कर दी थी.

सुरक्षा की स्थिति

इन हमलों ने कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति को चिंताजनक बना दिया है. स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल इन घटनाओं को लेकर गंभीर चिंता में हैं. इन हमलों ने न केवल मजदूरों को बल्कि आम जनता को भी डर में डाल दिया है. सरकार ने इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए विभिन्न उपायों की योजना बनाई है.

इस प्रकार, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले ने सुरक्षा बलों और नागरिकों की चिंताओं को बढ़ा दिया है. घायल जवानों के इलाज के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. सरकार और सुरक्षा बल इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत हैं. सभी की नजरें इस घटनाक्रम पर हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा.

calender
24 October 2024, 08:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो