Jammu Kashmir: आतंकवादियों ने शोपिया में गैर स्थानीय व्यक्ति को उतारा मौत की घाट, गोली मारकर की हत्या, सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय व्यक्ति की हत्या कर दी है. इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Jammu Kashmir: अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा के वडुना इलाके में एक गैर स्थानीय व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव मिला. शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है. शव को किसी बाहरी व्यक्ति का माना जा रहा है. जिसे मेडिकल जांच और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है. अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और पीड़ित की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने जिस गैर-स्थानीय व्यक्ति की हत्या की उसको लेकर कायस लगाया जा रहा है कि वह एक मजदूर था जो बाहरी राज्य का था. घटना के बाद स्थानीय लोग सदमे में हैं और सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंतित हैं. पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की पहचान और उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए खोजबीन की जा रही है.

सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में बढ़ाई गश्त

इस घटना ने स्थानीय निवासियों के बीच डर पैदा कर दिया है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है और लोगों से सहयोग की अपील की है. यह घटना एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिया है. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ेंगे और क्षेत्र में शांति को बहाल करेंगे.

गैर-स्थानीय लोगों को टार्गेट बना रहे आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. यह स्थिति चिंता का विषय बन गई है, खासकर जब से कुछ गंभीर घटनाएं हुई हैं. इन घटनाओं ने जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों के लिए सुरक्षा की चुनौतियों को बढ़ा दिया है. स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने इस मामले में सख्त कदम उठाने का आश्वासन दिया है, लेकिन स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है.

दो जवानों का किया था अपहरण

पुलिस सूत्रों ने बुधवार, 9 अक्टूबर को बताया कि इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सेना के दो जवाब को किडनैप कर लिया था. अपहरण किए जाने के बाद एक भारतीय सेना का जवान मृत पाया गया, जिसके शरीर पर गोली के निशान थे. यह घटना तब हुई थी जब सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस अनंतनाग के वन क्षेत्र में संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहे थे. इस अभियान के दौरान प्रादेशिक सेना की 161 वीं इकाई के दो जवानों का अपहरण कर लिया गया था, लेकिन, उनमें से एक दो गोलियां लगने के बावजूद भागने में सफल रहा.

calender
18 October 2024, 01:10 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो