Mann Ki Baat: आज 'मन की बात' का 105वां एपिसोड, पीएम कर सकते हैं महिला आरक्षण बिल पर चर्चा

Mann Ki Baat: आज पीएम मोदी के 'मन की बात' का 105वां एपिसोड है. इस एपिसोड में पीएम महिला आरक्षण बिल पर चर्चा कर सकते हैं. पिछले एपिसोड में G-20 सम्मेलन पर बात की गई थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • पीएम मोदी के 'मन की बात' का 105वां एपिसोड
  • महिला आरक्षण बिल पर हो सकती है बात

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को 'मन की बात' करेंगे.  मन की बात का ये 105वां एपिसोड होगा. पीएम मोदी के इस प्रोग्राम का टेलीकास्ट 11 बजे किया जाएगा. इसमें पीएम महिला आरक्षण बिल पर चर्चा कर सकते हैं. इसके पहले वाले प्रोग्राम में पीएम ने चंद्रयान 3 की सफलता, G-20 की बैठक, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स, पर्यटन, डेयरी इंडस्ट्री पर चर्चा की थी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 बजे आकाशवाणी पर 'मन की बात' प्रोग्राम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. यह मासिक रेडियो प्रोग्राम का 105वां एपिसोड होगा. 

महिला आरक्षण बिल पर हो सकती है चर्चा

पीएण मोदी मन की बात में देश विदेश के लोगों के विचार साझा करते हैं. मन की बात आकाशवाणी वेबसाइट तथा न्‍यूज ऑन एआईआर मोबाइल एप पर भी उपलब्‍ध होगा. इसमें पीएम महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चा कर सकते हैं. महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद पीएम का बीजेपी दफ्तर में महिला सांसदों ने शानदार स्वागत किया था. बिल को लेकर बीजेपी ने जश्न मनाया था. 

104वें एपिसोड में का टॉपिक

पीएम मोदी ने 104वें एपिसोड में चंद्रयान 3 की सफलता, G-20 समिट, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स, पर्यटन, डेयरी इंडस्ट्री और हर घर तिरंगा अभियान पर बात की थी. पीएम ने चंद्रयान 3 को लेकर कहा था कि 'साथियों आपको याद होगा इस बार मैंने लाल किले से कहा है कि हमें महिलाओं के नेतृत्व में डेवलपमेंट को राष्ट्रीय चरित्र के रूप में सशक्त करना है. भारत का मिशन चंद्रयान, नारीशक्ति का भी जीवंत उदाहरण है.'

आपको बता दें कि यह प्रोग्राम आकाशवाणी और दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाएगा. इसके साथ ही यह आकाशवाणी वेबसाइट तथा न्‍यूज ऑन एआईआर मोबाइल एप पर भी भी सुनाई देगा. मन की बात कार्यक्रम का आकाशवाणी, दूरदर्शन समाचार, प्रधानमंत्री कार्यालय और सूचना तथा प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगाा. इसके साथ ही हिन्‍दी में आने के बाद यह प्रोग्राम क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारित किया जाएगा. 

calender
24 September 2023, 06:11 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!