दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में बाढ़ का अलर्ट, केरल में भी चेतावनी

Today Weather: देश भर के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. दिल्ली-एनसीआर से लेकर देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. कई जगह हल्की बूंदे भी बरस रही है. इस बीच मौसम विभाग ने आज 20 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बाढ़ का अलर्ट भी जारी किया है. बता दें कि, देश के कई राज्यों में बारिश से जुड़ी घटनाओं से कई लोगों की मौत हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Today Weather: देशभर में मानसून का दौर जारी है. लगातार बरस रहे बादलों के चलते कई राज्यों बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिल रही है. भारत के पहाड़ी इलाकों में मानों बारिश ने रौद्र रूप ही ले लिया हो. पहाड़ों पर बारिश से फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड का कहर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 48 घंटों में बड़ी बाढ़ का खतरा मंडरा रह है. यह बाढ़ देश के पहाड़ी राज्यों से लेकर रेगिस्तान वाले मैदानी राज्यों में आ सकती है.

मौसम विभाग ने केरल से लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों के लिए बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. वही मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत समेत मध्य और पूर्व के हिस्सों में जमकर बारिश होने वाली है.

दिल्ली में कब तक बरसेंगे बादल

पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में बारिश का दौर जारी है. आईएमडी ने बताया कि यह दौर 17 अगस्त तक जारी रहेगा. दिल्ली के आसपास के इलाकों में सोमवार को दिनभर छिटपुट बारिश देखने को मिली लेकिन शाम के समय तेज बारिश हुई है. कई जगह रोड पर पानी भरे हुए जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहे हैं. इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक का एडवाइजरी भी जारी किया है. एडवाइजरी में कहा गया है कि, लगातार बारिश और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए ट्रैफिक रूटों में काफी बदलाव किया गया है ताकि दिक्कतों का सामना न करना पड़ा.

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
मौसम ने पूर्वी राजस्थान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा नॉर्थ ईस्ट में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, दार्जिलिंग में भी 24 घंटे के अंदर भारी बारिश होने का अनुमान है.

इन राज्यों में बाढ़ का खतरा

मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक 48 घंटे में देश के अलग-अलग राज्यों में बाढ़ का खतरा बन रहा है. हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान से लेकर पश्चिमी मध्य प्रदेश समेत कर्नाटक और केरल के कई इलाके में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इसके अलावा असम और मेघालय में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति देखने को मिल रही है.

calender
13 August 2024, 06:47 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!