Weather Update:बंगाल की खाड़ी से तूफान की आहट! दिल्ली-NCR में छाई धुंध, जानिए मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में रविवार से ही धुंध की चादर में ढका हुआ है.धुंध के कारण कई स्थानों पर लोग अपने वाहन की लाइट जला कर चल रहे हैं. घनी आबादी वाले इलाके में धुंध का प्रभाव थोड़ा कम देखने को मिल रहा है जबकि खुले वातावरण में इसका प्रभाव ज्यादा देखा गया गया. फिलहाल दिल्ली का तापमान काफी गिरा हुआ है जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली के लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर में बने दबाव के कारण दक्षिण बंगाल में सोमवार से भारी बारिश का अनुमान है. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में बाढ़ का पानी कम होने के बावजूद कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति देखने को मिल रही है. इस बीच  IMD ने आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां में रविवार से धूंध देखने को मिल रही है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ल में अगले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहेगा. अगले चार दिन हल्की एवं उसके बाद फिर से तेज बारिश हो सकती है.  इन दिनों दिल्ली में सूरज और धूप के दर्शन नहीं के बराबर हो रहे हैं. रुक रुक कर कमोबेश पूरे दिन बूंदाबांदी होती रही. इसी के साथ भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले सात दिनों में राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित भारत भर के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

आज कैसे रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली की मौसम की मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने अगले सप्ताह तक बारिश होने का अनुमान लगाया है. अगले चार दिन हल्की और उसके बाद फिर से तेजी बारिश होने के आसार है. रविवार से आसमान में बादल छाए हुए हैं. बादलों की आवाजाही दिनभर बनी रही वहीं कई जगहो पर हल्की बारिश भी हुई.

दिल्ली ने ओढ़ी धुंध की चादर

दिल्ली के कई स्थानों पर धुंध के कारण दृश्यता का स्तर कम रहा. धूंध को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि जब हवा की गति कम होती है और तापमान में गिरावट होती है तो आर्द्रता का स्तर बढ़ जाता है. इसी वजह से धुंध होती है जो तेज बारिश होने के बाद समाप्त हो जाती है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगर तेजी बारिश हुई तो दो दिन बाद धुंध खत्म हो जाएगी.

बंगाल की खाड़ी से तूफान की आहट

वहीं मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी से तूफान आने की आहट देखने को मिल सकती है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने ‘दबाव’ के कारण दक्षिण बंगाल में सोमवार से भारी बारिश का अनुमान है.मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 24 घंटे में यह दबाव उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों की ओर बढ़ सकता है जो गहरे दबाव में तब्दील हो जाएगा.

calender
09 September 2024, 06:45 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!