J-K: बारामूला में पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर और कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बारामूला में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर और कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बारामूला में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इन दो आतंकवादियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

जम्मू से एक प्रेस विज्ञप्ति और कश्मीर पुलिस ने कहा गया कि इससे पहले 21 सितंबर को, बारामूला में पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से पता चला था कि यासीन अहमद शाह पुत्र तारिक अहमद निवासी जांबाजपोरा बारामूला अपने घर से लापता है और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ में शामिल हो गया है.

पूछताछ में उसने अपने दूसरे साथी का नाम परवेज अहमद शाह (बेटा अली मोहम्मद, निवासी तकिया वागुरा) बताया. तदनुसार, बारामूला पुलिस, सेना और सीएपीएफ की संयुक्त पार्टियों ने उनके आवास पर छापा मारा और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उसके खुलासे पर उसके कब्जे से दो हथगोले भी बरामद किये गये.

प्रेस बयान में कहा गया है कि आज, आतंकवादी मोहम्मद यासीन शाह से आगे की पूछताछ के दौरान और उसके खुलासे पर, जांबाजपोरा स्थित उसके घर से एक पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन और आठ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए.

अब तक की जांच से पता चला है कि ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामूला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. बयान में कहा गया है कि जांच शुरुआती चरण में है और अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है.

calender
23 September 2023, 11:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!