दो मंच, 400 कलाकार: मोदी का भारतीय प्रवासियों के साथ भव्य कार्यक्रम!

PM Modi And USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में 'मोदी एंड यूएस' कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां 400 से ज्यादा कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. 13,000 सीटों के लिए 25,000 से अधिक पंजीकरण हुए हैं, जो उत्साह को दर्शाता है. क्या यह कार्यक्रम भारतीय समुदाय को नया उत्साह देगा?

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi And USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा इस बार खास है. वे 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के साथ एक बड़े कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम का नाम है 'मोदी एंड यूएस'. यह आयोजन नासाउ वेटरन्स कॉलेजियम में होगा और इसमें 400 से ज्यादा कलाकार शामिल होंगे.

इस मेगा इवेंट में दो मंच होंगे, जहां विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी. मुख्य मंच पर 'इकोज ऑफ इंडिया' नामक प्रदर्शन होगा, जिसमें Grammy पुरस्कार के लिए नामित कलाकार चंद्रिका टंडन और भारत की सुपरस्टार ऐश्वर्या मजूमदार जैसे नामी चेहरे शामिल होंगे. ये कलाकार भारतीय संस्कृति की विविधता को दर्शाएंगे.

उत्साह का माहौल

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 13,000 सीटें उपलब्ध थीं, जिनके लिए 25,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया. पहले 48 घंटों में ही 500 से अधिक सामुदायिक संगठन 'स्वागत भागीदार' के तौर पर शामिल हो गए. आयोजकों का कहना है कि इस कार्यक्रम के प्रति उत्साह स्पष्ट है. गणेश रामकृष्णन, एक प्रमुख आयोजक ने इसे सफल बनाने के लिए कई लोगों के एक साथ काम करने की सराहना की है.

सांस्कृतिक विविधता का जश्न

सांस्कृतिक कार्यक्रम के निदेशक, साई सागर पटनायक ने बताया कि यह कार्यक्रम भारत की विविधता का उत्सव है. कार्यक्रम में 14 राज्यों से 350 स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं. बाहरी मंच पर 100 कलाकार सामुदायिक नेतृत्व में अद्वितीय प्रस्तुतियां देंगे, जो शास्त्रीय, लोक, फ्यूजन और आधुनिक शैली में होंगी.

मीडिया की तैयारियां

इस आयोजन को कवर करने के लिए 150 से अधिक मीडिया पेशेवर मौजूद रहेंगे. यह कार्यक्रम भारतीय संस्कृति के जीवंतता को दर्शाने का एक बड़ा अवसर है. रिसेप्शन कमेटी के सह-अध्यक्ष हैरी सिंह ने कहा कि यह आयोजन भारतीय अमेरिकियों के योगदान को भी उजागर करेगा.

प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा न केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम का हिस्सा है बल्कि क्वाड शिखर सम्मेलन और संयुक्त राष्ट्र में चर्चाओं में भाग लेने का भी अवसर है. इस प्रकार, 'मोदी एंड यूएस' कार्यक्रम भारतीय प्रवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण होगा जो उनके योगदान और भारत की सांस्कृतिक धरोहर को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित करेगा.

calender
21 September 2024, 05:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!