यूएई की जेल में बंद बेटी के लिए बूढ़े मां-बाप ने सरकार से लगाई मदद की गुहार, जानें मामला

UP News:  उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की बेटी शहजादी को यूएई के कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है. शहजादी को आगरा के एक लड़के ने झांसा देकर दुबई में अपने बुआ और फूफा को करीब डेढ़ लाख में बेच दिया था. शहजादी दुबई में उसके फूफा के घर में नौकरानी का काम करती थी. एक दिन घर में 4 माह के बच्चे की मौत हो जाती है. इसी मौत के जुर्म में कोर्ट शहजादी को सजा-ए-मौत की सजा दी.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

UP News: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक लड़की को गुमराह करके दुबई भेजने का मामला सामने आया है. बांदा जिले के गोयरा मुगली की रहने वाली शहजादी को आगरा के एक लड़के ने झांसा देकर दुबई में अपने बुआ के घर भेज देता है जहां लड़की को कैद करके उससे घर में नौकरानी का काम करवाया जाता है. कुछ दिन बाद घर में एक छोटे बच्चे की मौत शहजादी के मौत का कारण बन जाती है. यूएई की एक कोर्ट ने बच्चे की मौत का जिम्मेदार शहजादी को ठहराते हुए उसे मौत की सजा सुनाई है. इस घटना के बाद शहजादी ने अपने माता-पिता से फोन कर खुद को बचा लेने की बात कही है. 

शहजादी के माता-पिता बेबस हाल में कभी भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं तो कभी राज्य के सीएम कोअपना दुख सुना रहे हैं. अपनी बेटी को मौत से बचाने के लिए बुजुर्ग माता-पिता हर कोशिश कर रहे है. उन्होंने सहायता मांगने के लिए दिल्ली विदेश मंत्रालय भी पहुंचे थे जहां से उनको मदद का भरोसा मिला है.

परेशान हैं माता-पिता

शहजादी की मौत की सजा सुनकर गांव में रहने वाले बुजुर्ग माता-पिता अपनी बेटी को लेकर काफी परेशान हैं. वह अपनी बेटी की जिंदगी को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इस समय माता-पिता की यही उम्मीद है कि उनकी 33 साल की बेटी शहजादी की जिंदगी किसी तरह से बच जाए और वह अपने वतन वापस आ जाए. शहजादी के माता-पिता को डर है, क्योंकि 20 सितंबर के बाद कभी भी शहजादी को फांसी के फंदे पर लटकाया जा सकता है.

कैसे पहुंची दुबई?

शहजादी जब 8 साल की रही तबी चूल्हे पर खाना बनाते समय वह बुरी तरह से झुलस गई थी. इस हादसे में उसका चेहरा पूरी तरह से जल गया था. महीनों चली दवा के बाद भी उसका चेहरा पहले जैसा नहीं हो सका, लेकिन शहजादी हार नहीं मानी और सामाजिक संस्था के साथ मिलकर काम करती रही. इसी दौरान फेसबुक से आगरा के रहने वाले उजैर से शहजादी की मुलाकात हुई. उज़ैर ने उसके चेहरे के इलाज के लिए दुबई में अपने बुआ-फूफा के घर भेजने और खाने का इंतजाम करने का झांसा दिया. शहजादी दुबई जाने के लिए तैयार हो गई, क्योंकि यह उसके लिए किसी ख्वाब से कम नहीं था. 

उजैर ने वीजा बनवाया और 19 दिसंबर 2021 को दुबई के फ्लाइट में शहजादी को बैठा दिया. दुबई में उसके फूफा ने शहजादी को रिसीव किया और उसके बाद उसको घरेलू कामों में लगा दिया. शहजादी के परिवार की मानें तो उजैर ने शहजादी को कोई डेढ़ लाख रुपए में अपने बुआ-फूफा को बेच दिया है. 

उजैर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

शहजादी के परिवार वालों उजैर के खिलाफ उनकी बेटी को गुमराह कर मानव तस्करी और उसकी जिंदगी को खतरे में डालने के लिए केस दर्ज कराया है. बांदा पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दिया है, लेकिन शहजादी की जिंदगी जब तक बच जाने की खबर घरवालों को नहीं मिल जाती है. तब तक उनकी जान हलक में ही अटकी रहेगी.

calender
07 September 2024, 05:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!