Ram Mandir: राम मंदिर में दर्शन करने के लिए देशवासियों को किया जाएगा आमंत्रित, अयोध्या में भगवान राम होंगे विराजमान

श्रीराम मंदिर के लिए हुए आंदोलन में उत्तराखंड के निवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था, अब रामलला अयोध्या में विराजने जा रहे हैं तो उसके लिए उत्तराखंडवासी गवाह बनने के लिए उत्सुक हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • राम मंदिर में विराजेंगे रामलला
  • VHP कार्यकर्ता देशवासियों को दर्शन के लिए करेंगे आमंत्रित

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ अगले वर्ष 22 जनवरी को गर्भगृह में राम लला के विराजने की तिथि ऐलान के बाद देवभूमि उत्तराखंड में उत्साह का वातावरण बना हुआ है. इन सबके चलते विश्व हिंदू परिषद के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी सक्रिया भूमिका निभाएंगे. 

BJP कार्यकर्ता प्रदेशभर में घर-घर संपर्क साधेंगे 

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता की टोलियां प्रदेशभर में हर एक शख्स से संपर्क कर अयोध्या में पूजित प्रसाद को घर-घर तक पहुंचाएंगे. साथ ही प्रदेशवासियों को रामलला दर्शन के लिए आमंत्रित करेंगे. सूत्रों की खबरों के अनुसार विश्व हिंदू परिषद ने दर्शन करने वाले राज्यों की एक सूची बना ली है. इसके साथ ही जब उत्तराखंड का नंबर आएगा तो यहां से लोग बड़ी संख्या में दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. श्रद्धालुओं की इतनी बड़ी संख्या जब अयोध्या पहुंचेगी तो इसके लिए भाजपा रेल मंत्रालय से स्पेशल ट्रेन की भी मांग कर सकता है. 

राम मंदिर आंदोलन में उत्तराखंडवासियों ने लिया था बढ़ चढ़कर हिस्सा 

श्रीराम मंदिर के लिए हुए आंदोलन में उत्तराखंड के निवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था, अब रामलला अयोध्या में विराजने जा रहे हैं तो उसके लिए उत्तराखंडवासी गवाह बनने के लिए उत्सुक हैं. मामला सिर्फ यही तक नहीं बल्कि भाजपा का जोर है कि देव भूमि के लोग बड़ी संख्या में रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे. इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद की पहल के बाद अब भाजपा के कार्यकर्ता भी सक्रिया भूमिका निभाएंगे की लोग बड़ी संख्या में दर्शन करने के लिए आए तो उनकी व्यवस्था कैसी की जाए. इसके लिए लगातार मंथन किया जा रहा है. 

इन तीनों संगठन के कार्यकर्ताओं ने बनाई योजना 

बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मंथन के बाद इसकी अंतिम रूप रेखा तैयार कर ली जाए. इस मंथन में रामलला के दर्शन के लिए राज्यवार सूची तैयार की गई है कि कब कौन से राज्य के लोग दर्शन के लिए आएंगे. इस उपलक्ष्य पर प्रदेश के महामंत्री आदित्य कोठारी ने कहा कि पांच सौ वर्षों से अधिक समय की प्रतीक्षा के बाद 22 जनवरी को भगवान राम विराजने वाले हैं. 

calender
20 November 2023, 09:44 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!