घोर अनर्थ! मंदिर के सीढ़ियों पर शख्स पका रहा था मांस, लोगों ने कर दी कुटाई

यूपी के मथुरा में राधा रानी मंदिर जाने वाली नई सीढ़ियों पर एक शख्स के द्वारा देर रात नॉनवेज पकाने का मामला सामने आया है. जैसे ही श्रद्धालुओं को इसकी भनक लगी उन्होंने शख्स की पिटाई कर दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी शख्स को पकड़कर थाने ले आई. आरोपी पिछले कुछ सालों से बरसाना में रह रहा है और मंदिर क्षेत्र में और उसके आसपास भीख मांगता है.

JBT Desk
JBT Desk

हिंदू धर्म के पवित्र स्थलों में से एक मथुरा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल बरसाना में राधा रानी मंदिर के पास पहाड़ी पर एक साधु के भेष में शख्स के मीट पकाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. श्रद्धालुओं द्वारा बनाए गए इस वीडियो में साधु भेषधारी मीट पका रहा है. श्रद्धालुओं ने जब इस नजारे को देखा तो खुद को न रोक सके और मीट पकाने वाली की जमकर कुटाई कर दी. तो आइए बताते है पूरा मामला क्या है. 

बरसाना के श्री राधा रानी मंदिर जाने वाली नई सीढ़ियों पर कुछ साधु को मांस पकाते देख श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया. श्रद्धालुओं के गुस्से को देख कई लोग तो भाग गये लेकिन एक साधु भेषधारी को पकड़ा गया. श्रद्धालुओं ने उसे पीटते हुए पुलिस के हवाले कर दिया. बता दें कि सोशल मीडिया पर मांस पकाते भिखारी जैसे इन लोगों की वीडियो वायरल हो रही है. 

बरसाना में हुई ऐसी हरकत

पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. बता दें कि ये सीढ़ियां सुदामा चौक से राधा रानी मंदिर की ओर जाती हैं. इन्हें नई सीढ़ी कहते हैं. आरोपी शख्स राजस्थान का रहने वाला है. इसका नाम संजय है और ये पिछले कुछ सालों से बरसाना में रह रहा है और मंदिर क्षेत्र में और उसके आसपास भीख मांगता है.

आरोपी पर हुई कार्रवाई

 इस घटना के बाद आरोपी पर आईपीसी की धारा 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इससे पहले कुछ लोगों ने उसे पीट दिया था. पूछताछ के बाद उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया. 

calender
21 June 2024, 07:35 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो