CM योगी के आदेश से बचे हजारों घर, कुकरैल के किनारे लोगों ने मनाया जश्न

UP News: लखनऊ में सिंचाई विभाग, एलडीए, नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने अबरार नगर, रहीम नगर, पंतनगर और इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में कुकरैल नदी के पास बने घरों को अवैध बताकर लाल निशान लगाए हैं. जिसके बाद सीएम योगी ने घर न टूटने के निर्देश दिए हैं. जिसमें उन्होंने कहा कि मौजूदा 35-मीटर चौड़ाई पर्याप्त है. इस सीमा के अंदर कोई भी घर नहीं तोड़ा जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

UP News: कुकरैल रिवर फ्रंट के दायरे में अकबरनगर के बाद आए रहीम नगर, खुर्रम नगर, पंतनगर, इंद्रप्रस्थ नगर और अबरार नगर के लोग अपने घरों को अवैध बताकर लाल निशान लगाए जाने से काफी गुस्से और दुख में थे. इसे लेकर लोगों ने विरोध भी किया. शनिवार और रविवार को इसके विरोध में अलग-अलग तरह से प्रदर्शन करने वाले इलाके के सोमवार रात अचानक शंख, ढोल, नगाड़े बजाने लगे. फिलहाल, उनके घरों के ध्वस्तीकरण पर रोक लगा दी गई है सीएम योगी ने इस मामले को लेकर लोगों को राहत देते हुए कहा कि लखनऊ के पंतनगर, खुर्रम नगर और अबरार नगर में कुकरैल नदी के किनारे बने घरों को नहीं तोड़े जाएंगे.

इंद्रमणि त्रिपाठी के तबादले के बाद अटकलें

लखनऊ विकास प्राधिकरण यानी एलडीए के वीसी रहे इंद्रमणि त्रिपाठी के तबादले और नए वीसी की तैनाती के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि कुकरैल रिवर फ्रंट पर बने घरों के तोड़ने की मुहिम पर असर पड़ सकता है. ऐसा कहा जा रहा था कि नए उपाध्यक्ष को पूरा प्रोजेक्ट समझने में समय लगेगा. ऐसे में सौंदर्यीकरण का काम फिलहाल अधर में लटक सकता है.

इलाकों में नहीं गई कोई टीम

कई लोग नोटिस मिलने के बाद भी घरों की रजिस्ट्री के साथ विरोध कर रहे थे. उनके सवालों से अफसरों ने चुप्पी साध ली थी. सोमवार को एलडीए, सिंचाई विभाग व प्रशासन की टीम भी इन इलाकों में नहीं गई. वहीं, चर्चा है कि सोमवार शाम को हुई एक बैठक में कुकरैल रिवर फ्रंट की जद में आए मकानों के मसले पर चर्चा भी हुई थी. जिसके बाद अब सीएम योगी ने विरोध कर रहे लोगों को राहत की सांस दे दी है.

बच्चों ने भी लगाई सीएम योगी से गुहार

अबरार नगर, रहीम नगर, पंतनगर और इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के बच्चों ने उनके घर को न तोड़ने के लिए सोशल मीडिया के जरिए  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके घरों को बचाने की गुहार लगाई थी. लोगों का कहना है कि बच्चों और महिलाओं की मेहनत रंग लाई और उनके घर बच गए हैं.

calender
16 July 2024, 12:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!