नोएडा की Supertech सोसायटी ORB में लोग बेहाल, नहीं मिल रही बुनियादी सुविधाएं

Noida News: नोएडा सेक्टर 74 की पॉश हाउसिंग सोसाइटी ओआरबी में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हो रहे हैं. मामला इतना बड़ा है कि जिले के डीएम ने बिल्डर पर 12 करोड़ 43 लाख का जुर्माना भी ठोक दिया है. बाहर से दिखने में ये बेशक एक शानदार और पॉश सोसाइटी है, लेकिन असलियत में यहां पर रहने वाले साफ पानी के लिए तरस रहे हैं. तो आइए जानते है कि क्या कहना है यहां के लोगो का.

JBT Desk
JBT Desk

Noida News: लोगों का सपना होता है कि जब सोसायटी में घर लेंगे तो उन्हें कई बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन कई सोसायटी ऐसी हैं जो लोगों को वहां बुनियादी सुविधाएं भी ही नहीं दे पा रही हैं. यहां तक कि पानी और पार्किंग जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए भी सोसायटी वालों को तरसना पड़ रहा है. 

ऐसी ही एक खबर नोएडा के सेक्टर 74 की पॉश हाउसिंग सोसाइटी सुपरटेक ओआरबी में देखने को मिली, जहां लोग पीने के साफ पानी के लिए भी तरस रहे हैं. मामला इतना बड़ा है कि जिले के डीएम ने बिल्डर पर 12 करोड़ 43 लाख का जुर्माना भी ठोक दिया है. 

गंदे पानी से लोग पड़ रहे बीमार

नोएडा के सेक्टर 74 की पॉश हाउसिंग सोसाइटी सुपरटेक आरबी देखने में सेवेन स्टार होटल से कम नहीं है, लेकिन यहां के लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है. लोगों के घरों के किचन में आरओ प्लांट लगा है, लेकिन इसके बावजूद घर में गंदा पानी आ रहा है. लोग इस गंदे पानी के चलते बीमार पड़ रहे हैं. 

साफ पानी के लिए तरस रहे लोग

सूरत-ए-हाल यह है कि लगभग हर घर में कोई न कोई गंदा पानी पीने से बीमार पड़ चुका है. बाहर से दिखने में ये बेशक एक शानदार और पॉश सोसाइटी है, लेकिन असलियत में यहां पर रहने वाले लोग साफ पानी के लिए तरस रहे हैं. तो आइए जानते है कि क्या कहना है यहां के लोगो का. 

आरओ मशीन भी फेल

यहां के एक स्थानीय निवासी ने इंडिया डेली लाइव से बात करते हुए कहा,'हमें यहां पर आए डेढ़ साल से ऊपर हो गया है. पानी के लिए हम हमेशा फैसिलिटी से लड़ाई करनी पड़ती हैं. सुपरटेक प्रोजेक्ट्स ने अपने आप को विड्रॉ कर लिया है. पानी के लिए हमेशा टीडीएस की क्वालिटी जो है वह 1700 से 2000 के बीच में रहती है जिसकी वजह से आरओ रेगुलरली फेल हो जाते हैं. आरओ का पानी केवल खाना बनाने या पीने के लिए इस्तेमाल करते हैं और उसमें उनका आरओ हर दूसरे महीने खराब हो जाता है. जिस कंपनी ने आरओ का कॉन्ट्रैक्ट ले रखा है जब हम उनसे बात करते हैं तो वो किसी को भेजते हैं, हालांकि अब उन्होंने भी अपने हाथ सरेंडर कर दिए हैं. यहां का पानी ही इतना खराब है.'

बिल्डर से की कई बार शिकायत

वहीं, दूसरे स्थनीय निवासी का कहना है कि बिल्डर से तो कई बार शिकायत की है और यह प्रोजेक्ट बिल्डर ने हमको एक प्रीमियम प्रोजेक्ट करके बेचा था. अब प्रीमियम प्रोजेक्ट के नाम पर यहां पर आप समस्याएं देख रहे हैं. यहां समस्या एक नहीं अनेक हैं. पानी की समस्या, बिजली की समस्या, कभी पार्किंग की समस्या यह आपको बच्चों के खेलने के लिए यहां पर कोई भी गार्डन बच्चों के खेलने के लिए दूसरे कोई भी साधन नहीं है. इतनी प्रीमियम सोसायटी, इतना हाई प्राइस लेकर बिल्डर ने हमारे साथ चीट किया है और पानी का टीडीएस यहां दो हजार के आसपास है. पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो

calender
30 June 2024, 11:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो