पीएम मोदी देर रात अचानक पहुंचे सिगरा स्टेडियम, इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया निरीक्षण

PM Narendra Modi: वाराणसी में तैयार हो रहे सिगरा स्टेडियम के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है. दूसरे और तीसरे चरण का काम जुलाई तक पूरा होना जाएगा. है. इसके पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद पूर्वांचल के खिलाड़ियों को दूसरे शहरों की ओर रुख नहीं करना पड़ेगा. इस स्टेडियम की खास बात ये है कि इसमें सभी स्पोर्ट्स होंगे और सभी खेलों के खिलाड़ी तैयार किये जाएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

PM Narendra Modi: मंगलवार रात  पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में औचक निरीक्षण पर निकल गए. वे देर रात सिगरा स्टेडियम पहुंचे और वहां इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने बरेका गेस्ट हाउस में रात को आराम किया. निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. डबल इंजन की सरकार पूर्वांचल के खिलाड़ियों को निखारने के लिए काशी में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्टेडियम का निर्माण करा रही है.

स्टेडियम में सभी स्पोर्ट्स होंगे और सभी खेलों के खिलाड़ी तैयार किये जाएंगे. अब पूर्वांचल के खिलाड़ियों को खेलने के लिए किसी दूसरे शहर या राज्य नहीं जाना पड़ेगा. खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेगा. डॉ. सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास किया जा रहा है. स्टेडियम की इमारतें ग्रीन बिल्डिंग होंगी.

सीएम योगी भी मौजूद

देर रात पीएम मोदी के साथ सीएम योगी ने भी बनारस में बने स्टेडियम का निरक्षिण किया.  मुख्यमंत्री योगी की पहल से ‘खेलो इंडिया’ और ‘स्मार्ट सिटी’ के सहयोग से ‘टू बिल्ड’ पद्धति पर ईपीसी मोड पर एमएचपीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कानपुर ने रिकॉर्ड समय में इसे पहले ही तैयार कर लिया. इसमें बैडमिंटन, हैंडबॉल,बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश जैसे 20 से ज्यादा इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी. ओलंपिक स्तर का स्विमिंग पूल, वॉर्मअप पूल भी होगा.

स्टेडियम में पहले चरण का काम पूरा

स्टेडियम में पूल बिलियर्ड्स और कैफेटेरिया के साथ जिम, स्पा, योगा सेंटर, पूल बैंक्वेट हॉल भी बनाया जाएगा. मल्टी लेवल आधुनिक स्टेडियम को पैरा स्पोट्स को ध्यान में रखते हुए बनाया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आग चलकर  पैरा स्पोर्ट्स प्रतियोगिता भी हो सके. स्टेडियम के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है. दूसरे और तीसरे चरण का काम जुलाई तक पूरा होना की संभावना जताई जा रही है.

calender
19 June 2024, 06:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो