Ballia News: एक झटके में पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड, अवैध वसूली का चल रहा था खेल

Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बुधवार की रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वाराणसी पीयूष मोर्डिया और डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की. इस कार्रवाई में ट्रकों से वसूली करते हुए आरक्षी सतीश गुप्ता और बलराम और 16 दलालों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन सिपाही फरार होने में कामयाब रहे. मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

JBT Desk
JBT Desk

Ballia News: बिहार-बलिया बॉर्डर के नरही थाना क्षेत्र में ट्रकों से अवैध वसूली में संलिप्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ बलिया में बड़ी कार्रवाई हुई है. एडीजी वाराणसी और डीआईजी आजमगढ़ की संयुक्त टीमों ने छापामार कर बलिया के थाना नरही अंतर्गत भरौली तिराहा पर अवैध वसूली के संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता उजागर हुई है. तत्काल कार्रवाई करते हुए संबंधित थानाध्यक्ष नरही और चौकी प्रभारी कोरंटाडीह सहित तीन उपनिरीक्षक, तीन मुख्य आरक्षी, 10 आरक्षी और एक आरक्षी चालक को निलंबित किया गया है.

बलिया एसपी देव रंजन वर्मा और एएसपी दुर्गा शंकर तिवारी का ट्रांसफर कर उनको वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है. इसके साथ ही सीओ सदर शुभ शुचित को निलंबित कर दिया गया है. नरही थानाध्यक्ष और कोरंटाडीह पुलिस चौकी इंचार्ज के खिलाफ उनकी संपत्ति के संबंध में राज्य सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. छापेमारी के दौरान तीन पुलिसकर्मी भाग गए, जबकि दो पुलिसकर्मी सहित 16 दलालों को गिरफ्तार किया गया है. निलंबित पुलिसकर्मियों के आवास को सील करते हुए सभी के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है. वहीं, विक्रांत वीर बलिया के नए एसपी बनाए गए हैं. वह इस समय लखनऊ के सेना नायक 32 वाहिनी पीएसी में तैनात थे.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!