2 साल से पाकिस्तान में फंसा यूपी का ये परिवार, शादी अटेंड करने गए थे, अब सरकार से मांग रहे मदद

UP Family in Pakistan: उत्तर प्रदेश का एक परिवार पाकिस्तान में दो साल से फंसा हुआ है. ये परिवार यूपी के रामपुर का है. ये अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के पहले पाकिस्तान गया हुआ था. लेकिन वो शादी से वापस कभी आए ही नहीं. अब वो भारत (India) वापस आने के लिए दूतावास के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कुछ भी नहीं हो पा रहा है. उनका कहना है कि पाकिस्तान के अधिकारियों को उन्होंने सारे दस्तावेज मुहैया करा दिए बावजूद इसके उनके परिवार का वापसी नहीं की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Family in Pakistan: उत्तर प्रदेश का ये परिवार लगभग दो सालों से पाकिस्तान में फंसा हुआ है. यह परिवार वहां कई समस्याओं का सामना कर रहा है और अब वे भारत सरकार से मदद की अपील कर रहे हैं. यो लोग अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने पाकिस्तान गए थे. इस दौरान उनके वीजा को लेकर कुछ समस्या हो गई. जिसके चलते वह वहां फंस गए हैं.  इधर माजिद की मां और बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है. तो आइए आपको बताते है पूरा मामला

ये पूरा ममाला रामपुर का है. जहां के रहने वाले माजिद हुसैन की साल 2007 में पाकिस्तान की ताहिर जबीन से शादी हुई थी. ताहिर को लॉन्ग टर्म वीजा मिल गया था. जिसके बाद वो आराम से अपने पति के साथ भारत में रह रही थी. इस बीच दोनों के तीन बच्चे हुए. सबकुछ एकदम ठीक-ठीक चल रहा था. इसी बीच पाकिस्तान में ताहिर के भाई की शादी तय हो. जिसके बाद उसे मायके जाने का मन हुआ. 

साले की शादी में शामिल होने गया परिवार

जिसके चलते उनका परिवार साले की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी और तीनों बच्चों को लेकर पाकिस्तान चला गया. लेकिन, इसके बाद से वो वापस भारत नहीं आ पा रहा है. माजिद की मां ने बताया कि उनकी नंद चाहती थी कि उसके बेटे की शादी पाकिस्तान से हो, जिसके बाद उन्होंने बेटे की शादी पाकिस्तान में कर दी थी. 

अब नहीं मिला रहा वीजा

कई सालों बाद साल 2022 में उनकी बहू के भाई की शादी थी जिसमें शामिल होने के लिए माजिद परिवार के साथ गया था, लेकिन इस दौरान उनके वीज़ा के दो दिन निकल गए और वो वहीं अटक गए. मां ने कहा कि वो लगातार वापस आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन, उनका वीजा नहीं हो पा रहा है. 

परिवार  ने लगाई मदद की गुहार

माजिद हुसैन की मां का कहनाा है कि अक्टूबर महीने में उनके बेटे को पाकिस्तान गए दो साल हो जाएंगे. वो पाकिस्तान में बहुत परेशान हैं और भारत वापस आना चाहता है. वो कहता है कि मैं यहां फंस गया हूं मुझे वापस बुला लो. मैं चाहती हूं कि मेरा बेटा और बहू जल्द से जल्द घर वापस आ जाए. उन्होंने भारत सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है. 

calender
12 August 2024, 08:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!