यूपी बीजेपी में खटपट! सीएम योगी से अनबन के बाद केशव मौर्य ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस समय पार्टी लोकसभा चुनावों में अपने खराब प्रदर्शन के बाद अपनी रणनीति पर काम कर रही है. ऐसे में बीजेपी नेताओं की बीच खटपट की खबर सामने आ रही है. जेपी नड्डा ने भाजपा प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी से भी मुलाकात की.

JBT Desk
JBT Desk

Uttar Pradesh: लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी से काफी उम्मीदें थी. हालांकि परिणाम बिल्कुल उलटा हुआ. ऐसे में अब प्रदेश के बीजेपी खेमे से खटपट की खबरें सामने आ रही है. दरअसल उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात मौर्य की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुए मतभेद के बाद हुई है.

नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में अपनी बैठक के बाद मौर्य ने मीडिया से कोई टिप्पणी नहीं की. भाजपा के सूत्रों के अनुसार, जेपी नड्डा के उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी से भी मिलने की उम्मीद है. हालांकि बैठक के एजेंडे का कोई आधिकारिक विवरण नहीं बताया गया, लेकिन नड्डा के साथ मौर्य की बैठक रविवार को राज्य पार्टी की विस्तृत कार्यकारी बैठक हुई.  यह बैठक तब हुई जब उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 'संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है.'

 योगी आदित्यनाथ ने चुनावी हार का बताया कारण

नड्डा भी इस सम्मेलन में शामिल हुए, जहां योगी आदित्यनाथ ने पार्टी की चुनावी असफलताओं के लिए अति आत्मविश्वास को जिम्मेदार ठहराया और विपक्षी इंडिया गठबंधन के अभियान का सही तरीके से मुकाबला करने में भाजपा बीजेपी की नाकामी को बताया. केशव मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच तनाव की खबरें लगातार आ रही हैं. उत्तर प्रदेश के कुछ भाजपा नेताओं, जिनमें लोकसभा चुनाव हारने वाले नेता भी शामिल हैं, उन्होंने आदित्यनाथ की नेतृत्व शैली की आलोचना की है और इसे अपनी हार का एक कारण बताया है.

लोकसभा में बीजेपी का खराब प्रदर्शन 

हाल ही में हुए आम चुनावों में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन वाली भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 43 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए को 36 सीटें मिलीं. यह 2019 में एनडीए द्वारा जीती गई 64 सीटों से काफी कम है. राज्य में 10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सबकी नजर अब इसी पर है. 

केशव मौर्य का बयान

भाजपा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मौर्य ने चुनावी हार के बाद पहली बार अपनी बात रखी. उन्होंने जोर देकर कहा कि 'पार्टी संगठन सरकार से बड़ा है और संगठन से बड़ा कोई नहीं है.' द प्रिंट की रिपोर्ट के अनुसार मौर्य ने कहा, 'हर भाजपा कार्यकर्ता हमारी प्रतिष्ठा है. मैं पहले भाजपा कार्यकर्ता हूं और बाद में उपमुख्यमंत्री और मेरा दरवाजा हमेशा सबके लिए खुला रहता है.' इस बयान से साफ हो गया कि दोनों नेताओं की बीच अनबन बनी हुई है. 

नड्डा ने की आदित्यनाथ की तारीफ

कार्यक्रम में बोलते हुए जेपी नड्डा ने आदित्यनाथ के शासन की तारीफ की , खासकर उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए. नड्डा ने कहा, 'एक समय था जब कानून व्यवस्था के मुद्दों के कारण लोग उत्तर प्रदेश छोड़कर दूसरे राज्यों में जा रहे थे. आज माफिया राज खत्म हो गया है. पिछले 10 सालों में उत्तर प्रदेश ने काफी तरक्की की है. राज्य की अर्थव्यवस्था देश में दूसरे नंबर पर है.'

calender
17 July 2024, 07:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!